Home > Lead Story > मप्र में कृषि कानूनों के समर्थन में कांग्रेस ने राजभवन का घेराव किया

मप्र में कृषि कानूनों के समर्थन में कांग्रेस ने राजभवन का घेराव किया

मप्र में कृषि कानूनों के समर्थन में कांग्रेस ने राजभवन का घेराव किया
X

भोपाल। दिल्ली में कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस ने आज भोपाल में राजभवन का घेराव किया। कांग्रेस कार्यकर्ता भोपाल के जवाहर चौक से शुरू हुई। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन का घेराव करने पहुंचे।

राजभवन का घेराव करने जा रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रास्ते ही रोक दिया। पुलिस ने आंसू गैस और वाटर कैनन द्वारा रोकने का प्रयास किया।पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, विधायक जयवर्धन सहित करीब 106 नेताओं एवं -कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, कैलाश मिश्रा, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई। पुलिस ने बाद में सभी को जमानत पर छोड़ दिया

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लाठी चार्ज की निंदा की और कहा कि किसानों के समर्थन में उनका संघर्ष जारी रहेगा। "कमल नाथ ने ट्वीट कर कहा" आज के किसानों के समर्थन में भोपाल, मध्य प्रदेश में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हज़ारों किसानों और कांग्रेसियों को गिरफ्तार करने के लिए मैं क्रूर लाठीचार्ज, आंसू गैस और पानी की तोप के इस्तेमाल की कड़ी निंदा करता हूँ। "इस लाठीचार्ज में, कई किसानों, कांग्रेसियों, महिलाओं और मीडिया सहयोगियों को चोटें आई हैं। किसानों के समर्थन में हमारा संघर्ष जारी रहेगा, हम इस तरह के उत्पीड़न से डरने वाले नहीं हैं।"

बता दें की 12 जनवरी को, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों को लागू करने पर रोक लगा दी और इसके लिए गठित समिति को किसानों के साथ बातचीत करने और अपनी पहली बैठक की तारीख से दो महीने के भीतर कृषि कानूनों से संबंधित अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करने को कहा।

Updated : 12 Oct 2021 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top