Home > Lead Story > कांग्रेस ने प. बंगाल चुनाव के लिए सोनिया, राहुल गांधी, समेत कई नेताओं को बनाया स्टार प्रचारक

कांग्रेस ने प. बंगाल चुनाव के लिए सोनिया, राहुल गांधी, समेत कई नेताओं को बनाया स्टार प्रचारक

G-23 नेताओं को नहीं किया शामिल

कांग्रेस ने प. बंगाल चुनाव के लिए सोनिया, राहुल गांधी, समेत कई नेताओं को बनाया स्टार प्रचारक
X

नईदिल्ली। कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इस 30 सदस्यीय सूची में कांग्रेस के बगावती सुर वाले जी-23 के नेताओं को जगह नहीं दी गई है। कांग्रेस नेतृत्व ने इशारों-इशारों में ही बगावती सुर लगाने वाले नेताओं को अपनी नाराजगी का अहसास करा दिया है।

स्टार प्रचारकों की सूची में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को जगह दी गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ-साथ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का नाम भी शामिल है।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता व पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के साथ बीके हरिप्रसाद, सलमान खुर्शीद, सचिन पायलट, रणदीप सिंह सुरजेवाला, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू, अब्दुल मन्नान, प्रदीप भट्टाचार्य, दीपा दासमुंशी, एएच खान चौधरी, अभिजीत मुखर्जी, दीपेन्द्र हुड्डा, अखिलेश प्रसाद सिंह, रामेश्वर ओरांव, अलमगीर आलम, मो. अजहरूद्दीन, जयवीर शेरगिल, पवन खेड़ा और बीपी सिंह को इस सूची में जगह दी गई है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस में गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा समेत 23 नेताओं ने पार्टी हाईकमान को पत्र लिख संगठन चुनाव कराने और स्थायी अध्यक्ष की नियुक्ति करने की मांग की थी। जम्मू में पिछले दिनों गुलान नबी आजाद के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जी-23 के नेताओं ने शिरकत की थी। इस मंच से कांग्रेस के कमजोर होने की बात स्वीकार की गई थी।

Updated : 12 Oct 2021 10:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top