Home > Lead Story > कांग्रेस का फेक फॉलोअर्स घोटाला, आईटी विशेषज्ञ ने किया खुलासा

कांग्रेस का फेक फॉलोअर्स घोटाला, आईटी विशेषज्ञ ने किया खुलासा

कांग्रेस का फेक फॉलोअर्स घोटाला, आईटी विशेषज्ञ ने किया खुलासा
X

भोपाल/ वेबडेस्क। मप्र कांग्रेस के फॉलोअर्स बढ़ने की खबर ने राजनीतिक गलियारों में हलचलक मचा दी है। कांग्रेस जहां इसे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की लोकप्रियता और कांग्रेस के प्रति लोगों का विशवास बता रहीं है। वहीँ भाजपा इसे एक फर्जीवाड़ा और घोटाला बता रही है।

आईटी विशेषज्ञ शिवराज सिंह डाबी ने कांग्रेस के फेक फॉलोअर्स घोटाले का खुलासा किया है। भजपा नेता ने बताया की कांग्रेस द्वारा बताए जा रहे फॉलोअर्स में से 4,38,721 (कुल का 47.8%) नकली है। 45 हजार फॉलोअर्स ऐसे है जिन्होंने ट्विटर एकाउंट बनाने के बाद से कभी ट्वीट नहीं किया, वहीं एक हजार से अधिक ऐसे भी फॉलोअर्स है, जिनके फ़ॉलोअर्स की संख्या शून्य है, और सिर्फ कांग्रेस के ट्विटर हैंडल को फॉलो करते है। इसके अलावा फॉलोअर्स की सूचि में कई नाम ऐसे भी है, जो पर पाकिस्तान से संचालित हो रहे है।

Updated : 2021-10-12T15:56:35+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top