Home > Lead Story > धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में ट्वीटर के MD के खिलाफ शिकायत

धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में ट्वीटर के MD के खिलाफ शिकायत

धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में ट्वीटर के MD के खिलाफ शिकायत
X

नईदिल्ली। ट्विटर और केंद्र के बीच जारी विवाद के बीच आज रविववार को इसके प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी के सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप में एक और केस दर्ज हो गया। एक वकील ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए दिल्ली पुलिस साइबर सेल के समक्ष एक शिकायत की है।

जजनकारी के अनुसार, इस पोस्ट में देवी काली को लेकर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट करने के लिए ट्विटर के एमडी और ट्विटर हैंडल एथिस्ट रिपब्लिक के खिलाफ ये केस दर्ज किया गया है।एथिस्ट रिपब्लिक ने अपने ट्विटर हैंडल से एक टी शर्त की तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें देवी काली की तस्वीर बनी हुई है। इसी को आपत्तिजनक मानते हुए शिकायत की गई है।








ट्विटर इंडिया के एमडी को हाल के दिनों में जो अधिकारियों के अनुसार 'सामाजिक सद्भाव को बाधित' करता है।

यह विवाद ऐसे समय में आया है जब ट्विटर ने किसानों के विरोध प्रदर्शन और सत्तारूढ़ दल भाजपा के कई नेताओं के राजनीतिक पोस्ट को "हेरफेर मीडिया" के रूप में टैग करने के अपने फैसले सहित कई अन्य मुद्दों पर सरकार के साथ सींग बंद कर दिए हैं, जिसे तीखी फटकार लगाई जा रही है। केंद्र।

इसके अलावा, ट्विटर ने अभी भी सोशल मीडिया कंपनियों के लिए नए आईटी नियमों का पालन नहीं किया है। नियम सोशल मीडिया कंपनियों को उपयोगकर्ताओं या पीड़ितों की शिकायतों के समाधान के लिए शिकायत निवारण तंत्र स्थापित करने के लिए बाध्य करते हैं।

50 लाख से अधिक उपयोगकर्ता आधार वाली सभी महत्वपूर्ण सोशल मीडिया कंपनियों को एक मुख्य अनुपालन अधिकारी, एक नोडल संपर्क व्यक्ति और एक शिकायत अधिकारी नियुक्त करना होगा। उन सभी को भारत में निवासी होना चाहिए।

जबकि ट्विटर ने एक अंतरिम शिकायत अधिकारी नियुक्त किया था, उन्होंने पिछले महीने पद छोड़ दिया, जिसके बाद साइट ने एक अमेरिकी अधिकारी को पद पर नियुक्त किया।

Updated : 12 Oct 2021 10:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top