Home > विदेश > काबुल एयरपोर्ट पर हालात बेकाबू, सभी उड़ाने रद्द, फायरिंग में 5 की मौत

काबुल एयरपोर्ट पर हालात बेकाबू, सभी उड़ाने रद्द, फायरिंग में 5 की मौत

काबुल एयरपोर्ट पर हालात बेकाबू, सभी उड़ाने रद्द, फायरिंग में 5 की मौत
X

काबुल। अमेरिकी सेना ने सोमवार को काबुल हवाई अड्डे पर लोगों की उमड़ी बेहिसाब भीड़ और हंगामे के दौरान हवाई फायरिंग की। इस फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट में एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि काबुल हवाई अड्डे पर लोगों की बेहिसाब भीड़ होने तथा हंगामा किए जाने के कारण हालात काबू से बाहर हो गए थे, जिसके कारण मजबूरन हमें भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग करना पड़ी। भीड़ को रोकने के लिए केवल एक यही विकल्प बचा था।

तालिबान ने अफगानिस्तान में हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया है, जिसके कारण काबुल और दिल्ली के बीच की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। एयरपोर्ट पर चारों तरफ भगदड़ के वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। अफगानिस्तान में बिगड़ते हालात को देखते हुए सोमवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई गई है, जिसकी अध्यक्षता भारत करेगा।

तालिबान के लड़ाकों ने शहर के बाहरी इलाकों में प्रवेश कर लिया है, जिससे निवासियों में डर और घबराहट पैदा हो गई है। लोग अपनी जान बचाने के लिए काबुल हवाई अड्डे पर एकत्रित हो रहे है। चारों ओर अफरातफरी का माहौल है।काबुल हवाई अड्डे पर तैनात अमेरिकी सैनिक हवाई अड्डे का कामकाज संभाल रहे हैं, जो दूतावास के कर्मचारियों और अन्य नागरिकों को निकालने में मदद कर रहे हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top