Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नरेंद्र गिरी को दी श्रद्धांजलि, CBI जांच के लिए याचिका दायर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नरेंद्र गिरी को दी श्रद्धांजलि, CBI जांच के लिए याचिका दायर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नरेंद्र गिरी को दी श्रद्धांजलि, CBI जांच के लिए याचिका दायर
X

प्रयागराज। निरंजनीअखाड़े के महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर सस्पेंस बना हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारी सुरक्षा के बीच मंगलवार को लगभग 11 बजे बाघम्बरी गद्दी मठ पहुंचें और नरेन्द्र गिरि महाराज को अपनी श्रद्धासुमन अर्पित किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री तमाम साधु-संतों के साथ बैठे हुए हैं और बड़ी गम्भीरता पूर्वक बातें कर रहे हैं। इस दौरान उनकी मौत को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। कुछ लोग सीबीआई जांच की मांग भी कर रहे हैं। वहीं सीबीआई जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट के अधिवक्ता सुनील चौधरी ने याचिका दाखिल की है।

योगी आदित्यनाथ ने सोमवार शाम को महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर कहा 'अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!'

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में संतों में भारी रोष दिखाई दे रहा है। पुलिस ने नरेंद्र गिरी के कमरे से सोसाइड नोट भी बरामद किया है। पुलिस ने आनंद गिरी को हिरासत में लिया है।गौरतलब है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि का सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया। पुलिस ने इसे प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला बताया है। पुलिस ने उनके कक्ष से आठ पेज का सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इस बीच शासन ने भी महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर पूरी रिपोर्ट जिला प्रशासन से तलब की है।

Updated : 2021-10-12T15:34:35+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top