Top
Home > Lead Story > मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, नए राज्य की अटकलें तेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, नए राज्य की अटकलें तेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, नए राज्य की अटकलें तेज
X

नईदिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आधिकारिक 7 लोक कल्याण मार्ग पहुंचकर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक चली इस बैठक में सरकार, संगठन, सहयोगी दल और हालिया संपन्न पंचायत चुनाव के बाद बदले हालात पर चर्चा की गई। बताया जा रहा है की इसके अलावा पूर्वांचल के गठन को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई है।

खबर है कि प्रधानमंत्री के साथ हुई योगी की मुलाकात में कोरोना महामारी के दौरान राज्य सरकार द्वारा उठाये गये कदम के साथ-साथ कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर की रोकथाम के लिए की गई तैयारियों पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही संगठन और सरकार में तालमेल, सहयोगी दल (अपना दल, निषाद पार्टी) के साथ बेहतर सामंजस्य बनाने पर जोर दिया गया।इस बात की चर्चा है कि इस मुलाकात में योगी को राज्य में हो रहे जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए सहयोगी दलों को भी तवज्जो दिये जाने पर जोर दिया गया है। प्रधानमंत्री ने योगी को सलाह दी कि सूबे में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में अपना दल और निषाद पार्टी के उम्मीदवारों की भागीदारी और उनकी जीत सुनिश्चित करने की दिशा में प्रयास किये जाएं। योगी ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में 60 प्लस सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा है।

पूर्वांचल की मांग -

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ये दिल्ली दौरा पूर्वांचल के अलग गठन की उठती मांग का कारण है। बताया जा रहा है की भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी अगले विधानसभा चुनाव से पहले नए राज्य पूर्वांचल का गठन करना चाहते है। जिसमें उत्तरप्रदेश के करीब 25 जिले और 125 विधानसभा सीटें शामिल होंगी। पूर्वांचल में वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या और प्रयागरज जैसे महत्वपूर्ण जिले भी शामिल होंगे। बता दें उप्र में पिछले कई सालों से अलग पूर्वांचल और बुंदेलखंड बनाने की मांग उठ रही है। ऐसे में एक बार फिर पूर्वांचल को अलग करने की खबरों ने चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है।

जितिन प्रसाद से की मुलाकात -


इससे पहले मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कल गुरूवार शाम 4 बजे गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी बताया जा रहा है की इस दौरान कैबिनेट विस्तार और विधानसभा चुनाव 2022 की रणनीति पर चर्चा हुई। इसके बाद कल देर रात कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद से योगी आदित्यनाथ ने यूपी भवन में मुलाकात की। बताया जा रहा है की आगामी कैबिनेट विस्तार में जितिन प्रसाद को एमएलसी सदस्य बना कैबिनेट में जगह दी जा सकती है

Updated : 2021-06-11T19:40:10+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top