Home > Lead Story > मुख्यमंत्री योगी ने 800 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी ने 800 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

75 जिलों को मिलेगी मेडिकल कॉलेज की सौगात

मुख्यमंत्री योगी ने 800 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जिले में विकास परियोजनाओं की बड़ी सौगात दी है। सैयदराजा नौबतपुर में मुख्यमंत्री ने 274 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले मेडिकल काॅलेज और 550 करोड़ की लागत से कुल 144 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया और लाभार्थियों में प्रमाण पत्र भी वितरित किया।

इस मौके पर आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में 800 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने का सौभाग्य मिला है। जिले में मेडिकल काॅलेज बनने से यहां अत्याधुनिक चिकित्सा उपलब्ध होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि चंदौली के नौजवानों को अब मेडिकल शिक्षा प्राप्त करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। युवा यहां के मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई कर डॉक्टर बनेंगे और जनपदवासियों को अपनी सेवाएं देंगे। लोगों को इलाज के लिए बीएचयू बनारस, दिल्ली और लखनऊ जाना नहीं होगा।

500 बेड का अस्पताल बनेगा -

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज, अत्याधुनिक व विशेष चिकित्सा का एक केंद्र होता है। चंदौली मेडिकल कॉलेज में 500 बेड का अस्पताल बनेगा, अच्छे चिकित्सक आएंगे। जिन चिकित्सा सुविधाओं के लिए आपको वाराणसी व लखनऊ जाना पड़ता है, वह अब गृह जनपद में प्राप्त होंगी।

बिहार के लोग भी लाभान्वित -

उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ चंदौली ही नहीं बिहार के लोग भी लाभान्वित होंगे। उत्तर प्रदेश और बिहार में कोई अंतर नहीं है। मुख्यमंत्री ने स्थानीय सांसद और केन्द्रीय मंत्री डॉ महेन्द्र पांडेय, विधायकों के कार्य की सराहना के बाद कहा कि अच्छा सांसद और विधायक चुनने का लाभ अब जनता को मिल रहा है। सभी मिलकर विकास की योजनाओं को जमीन पर उतार रहे है। इसका लाभ गांव के गरीब और किसानों को मिल रहा है। आमलोगों के कल्याण के लिए सरकार योजनाएं बनाती हैं। विकास की योजनाओं का लाभ सभी गांवों तक पहुंचे। यह हर गरीब, किसान, युवा, महिला और समाज के प्रत्येक तबके को मिले। इस सोच के साथ प्रत्येक जन प्रतिनिधि को भी तत्परता से कार्य करना चाहिए।

नौकरी की नीलामी बंद -

मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती सरकार को निशाने पर लेकर कहा कि जब जनप्रतिनिधि भ्रष्ट हो जाता है तो अपना काम भी नहीं करता। पहले ऐसे ही लोगों ने प्रदेश में शासन किया अपने ठेकेदारों और लोगों को ठेका देकर उनकी जेब भरी। पहले नौकरी नीलाम होती थीं, सपा-बसपा बोली लगाते थे,आज ऐसा होगा तो उनका घर नीलाम होगा।

75 जिलों को मेडिकल कालेज की सौगात -

ये लोग घड़ियाली आंसू बहाते हैं । सरकार की नीयत साफ होनी चाहिए,नेक नीयत के साथ सरकार काम करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई सोचा नहीं था कि चन्दौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, गाजीपुर में मेडिकल कालेज बनेगा। अब सभी जिलों में मेडिकल कालेज मौजूद है। जब अगली बार भी भाजपा सरकार बनेगी तो प्रदेश के 75 जिलों को मेडिकल कालेज की सौगात मिल जाएगी।मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी के साथ भेदभाव न हो। सबका साथ सबका विकास यही सरकार की मंशा है। इ

Updated : 2021-10-12T15:32:26+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top