Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > प्रदेशवासी धैर्य और संयम बनाएं रखें, किसी चीज का अभाव नहीं: मुख्यमंत्री योगी

प्रदेशवासी धैर्य और संयम बनाएं रखें, किसी चीज का अभाव नहीं: मुख्यमंत्री योगी

प्रदेशवासी धैर्य और संयम बनाएं रखें, किसी चीज का अभाव नहीं: मुख्यमंत्री योगी
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कोरोना महामारी से निपटने के लिए गठित 'टीम-11' की बैठक में रेमडेसिविर इंजेक्शन और फैबीफ्लू जैसी दवाओं की आपूर्ति की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासी धैर्य और संयम बनाये रखें। उच्चस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं, जीवनरक्षक दवाओं की उपलब्धता के साथ किसी चीज का अभाव नहीं है।

इस दौरान उन्होंने गृह विभाग को सख्त निर्देश दिए कि जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी में संलिप्त लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर और रासुका जैसे एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की जाए। इस संबंध में पुलिस महानिदेशक को एक विशेष टीम गठित कर प्रदेश में छापा मार कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए।

मॉनिटरिंग की जाए -

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवनरक्षक दवाओं की निर्बाध आपूर्ति के लिए लगातार मॉनिटरिंग की जाए। रेमडेसीवीर उत्पादनकर्ता कंपनियों से लगातार संपर्क बनाए रखें। इसके अलावा, सभी ऑक्सीजन रीफिल केंद्रों पर जिम्मेदार अधिकारियों की तैनाती की जाए। ऑक्सीजन का वितरण पारदर्शी ढंग से हो, यह सुनिश्चित करें। ऑक्सीजन टैंकर को जीपीएस से जोड़ें तथा प्लांट्स पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात करें।

अस्पतालों में खाली बिस्तरों की जानकारी हर दिन सार्वजनिक करें

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अस्पतालों में खाली बिस्तरों की जानकारी हर दिन सार्वजनिक की जाए। इससे मरीजों के परिजनों को काफी सहूलियत होगी। इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर की भूमिका इस कार्य मे अत्यंत उपयोगी है। इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।

उप्र में पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर कोई विचार नहीं

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में उप्र में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं है। हमें लोगों के जीवन और जीविका दोनों की ही चिंता है। परिस्थितियों का आंकलन करते हुए सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है।


Updated : 12 Oct 2021 10:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top