Home > Lead Story > मुख्यमंत्री चौहान नहीं जाएंगे विदेश, कहा- अभी कोर्ट में पिछड़ा वर्ग का पक्ष रखना जरूरी

मुख्यमंत्री चौहान नहीं जाएंगे विदेश, कहा- अभी कोर्ट में पिछड़ा वर्ग का पक्ष रखना जरूरी

मुख्यमंत्री चौहान नहीं जाएंगे विदेश, कहा- अभी कोर्ट में पिछड़ा वर्ग का पक्ष रखना जरूरी
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी 14 मई से होने वाली विदेश यात्रा काे निरस्त कर दिया है। इसके साथ ही इस यात्रा से संबंधित बैठकें भी निरस्त कर दी हैं। मुख्यमंत्री ने इसकी वजह पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण के संबंध में सुप्रीम कोर्ट का फैसला बताया है।

बुधवार को मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश में निकाय-पंचायत चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण के ही कराने का आदेश दिया है। हमारी सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग के सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। न्यायालय का निर्णय स्थानीय निकायों में प्रतिनिधित्व को प्रभावित करने वाला निर्णय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दायर करने का फैसला लिया है। चौहान ने बताया कि उन्होंने अपनी 14 मई से विदेश यात्रा निरस्त कर दी है। साथ ही इस यात्रा को लेकर होने वाली आज की बैठकें भी निरस्त कर दी हैं।

हितों का संरक्षण प्राथमिकता -

उन्होंने कहा कि 14 मई से मध्यप्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए विदेश प्रवास तय था लेकिन अभी कोर्ट में पिछड़ा वर्ग का पक्ष रखना और उनके हितों का संरक्षण करना मेरी प्राथमिकता है। इसीलिए प्रस्तावित विदेश यात्रा निरस्त कर रहा हूं।

Updated : 11 May 2022 12:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top