Home > Lead Story > सीएम शिवराज ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, कमलनाथ को सभी पदों से मुक्त करने की मांग की

सीएम शिवराज ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, कमलनाथ को सभी पदों से मुक्त करने की मांग की

सीएम शिवराज ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, कमलनाथ को सभी पदों से मुक्त करने की मांग की
X

भोपाल/वेब डेस्क। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा गैर विधायक मंत्री इमरती देवी के लिए की गई अभद्र टिप्पणी मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। सीएम शिवराज ने पत्र में सोनिया गांधी से कमलनाथ के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करते हुए तत्काल उन्हें सभी पदों से मुक्त करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने है कि इमरती देवी ने मीडिया के समक्ष रोते हुए अपनी व्यथा का इजहार किया है, जिसे देखकर किसी का भी दिल पसीज जाएगा। चुनाव आते जाते रहते है लेकिन किसी दलित महिला का इस तरह अपमान आपकी पूरी राजनीति को कलंकित करता है।

सीएम शिवराज ने अपने पत्र में कहा है कि अत्यंत व्यथित मन से आपको यह पत्र लिख रहा हूं मप्र में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के दौरान आपकी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश की कैबिनेट मंत्री व अनुसूचित जाति की महिला नेत्री इमरती देवी पर अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी ठहाके लगाते हुए की। वह टिप्पणी इतनी अभद्र है कि मैं उसका उल्लेख अपने पत्र में करना किसी महिला का पुन: अपमान करना जैसा मानता हूं। देश के सभी राष्ट्रीय न्यूज चैनलों में कमलनाथ द्वारा इमरती देवी पर अभद्र टिप्पणी बताकर प्रमुखता से इस खबर को दिखाया।

सीएम शिवराज ने आगे अपने पत्र में कहा कि मुझे लगा था कि स्वयं एक महिला होने के नाते आप इस खबर का संज्ञान लेगी तथा संवैधानिक पद पर आसीन एक दलित महिला के अपमान का प्रतिकार करते हुए अपनी पार्टी के नेता की टिप्पण की निंदा करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई करेंगी लेकिन आपने अब तक ऐसा नहीं किया। कल आपके नेता कमलनाथ द्वारा दलित महिला नेत्री पर की गई अभद्र टिप्पणी के बाद आपने अपने महासचिवों के साथ बैठक की जिसमें महिलाओं के सम्मान पर चर्चा की गई लेकिन आपने पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी पर संज्ञान लेने की भी जरुरत नहीं की।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ की धृष्टता देखिए की अपनी अशोभनीय व निंदनीय टिप्पणी को यह सही ठहरा रहे है जबकि उनकी टिप्पणी को देश की सारी मीडिया ने समवेत रुप से कमलनाथ द्वारा इमरती देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी माना है। इतना ही नहीं कई वरिष्ठ पत्रकारों ने व्यक्तिगत रुप से कमलनाथ की टिप्पणी को अभद्र मानते हुए ट्वीट कर उसकी निंदा की है। आपके सुलभ संदर्भ के लिए न्यूज क्लिप्स, कतरनें व ट्वीट की प्रतियां पत्र के साथ संलग्र है।

सीएम शिवराज ने मांग करते हुए कहा कि आपसे आग्रह है कि एक दलित महिला मंत्री के प्रति अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी करने तथा उसे जायज ठहराने का बेशर्मी भरा कृत्य करने वाले आपकी पार्टी के पूर्व सीएम कमलनाथ के खिलाफ तत्काल कार्यवाई करते हुए उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए उनकी कड़ी निंदा की कार्यवाई करें ताकि महिलाओं का अपमान करने वाले आपकी पार्टी के नेताओं को सबक मिले। साथ ही उन्होंने कहा कि यहां मैं यह और कहना चाहूंगा कि इस प्रकरण में यदि आपने मौन धारण किया तो यह मानने के लिए बाध्य होना पडेगा की कमलनाथ द्वारा दलित मंत्री इमरती देवी के प्रति की गई टिप्पणी पर आपकी पूर्ण सहमति है।


Updated : 19 Oct 2020 12:18 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top