Home > Lead Story > 2023 में भोपाल में दौड़ेगी मेट्रो, मुख्यमंत्री ने किया भूमिपूजन

2023 में भोपाल में दौड़ेगी मेट्रो, मुख्यमंत्री ने किया भूमिपूजन

2023 में भोपाल में दौड़ेगी मेट्रो, मुख्यमंत्री ने किया भूमिपूजन
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शुक्रवार को भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट के तहत 8 मेट्रो स्टेशन का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा अद्भुत शहर भोपाल, स्वच्छ भोपाल, हरित भोपाल, ऐतिहासिक भोपाल, हाईटैक भोपाल और अब मेट्रो सिटी भोपाल भी बनने जा रहा है। मुझे पूरा विश्वास है कि भोपाल शहर में मेट्रो का प्रोजेक्ट सफल होगा और इससे अनेकों बहनों-भाइयों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे।


आज भोपाल मेट्रो स्टेशन का भूमिपूजन हुआ है। यह भोपाल के विकास के एक नये युग का सूत्रपात हुआ है। मेट्रो की सुविधा का लाभ आपको 2023 तक मिलना प्रारंभ हो जायेगा।आपसे एक और आग्रह है कि बिजली की जितनी आवश्यकता हो, उतना ही खर्च करें। किसानों और आम नागरिकों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार बिजली पर 21 हजार करोड़ की सब्सिडी देती है। बिजली बचाना, इसका उत्पादन करने के बराबर है। लोगों का यह कहना है कि भोपाल में मेट्रो में सफल नहीं होगी। मेरा विश्वास है कि मेरे भोपाल के भाई-बहन इसका भरपूर लाभ उठायेंगे और मेट्रो यहां अवश्य सफल होगी।

उन्होंने कहा की गरीबों के कल्याण के बिना विकास का कोई अर्थ नहीं है। गरीबों के जीवन में आनंद एवं सुख हो, यह हमारी प्राथमिकता है। भोपाल मेट्रो की सवारी का लाभ हमारे हर भाई-बहन उठायेंगे।पहले लोग यह समझते थे कि भोपाल को नवाबों ने बसाया है, लेकिन जब बड़े तालाब में राजा भोज की प्रतिमा स्थापित की गई, तो लोगों को पता चला कि उसे राजा भोज ने बसाया था।

Updated : 22 Nov 2021 7:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top