Home > Lead Story > मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम मोदी से की नीट और जेईई परीक्षा टालने की माँग, ये राज्य एग्जाम के खिलाफ

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम मोदी से की नीट और जेईई परीक्षा टालने की माँग, ये राज्य एग्जाम के खिलाफ

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम मोदी से की नीट और जेईई परीक्षा टालने की माँग, ये राज्य एग्जाम के खिलाफ
X

नई दिल्ली। कोरोना काल में जेईई और नीट की परीक्षाएं आयोजित कराने को लेकर केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ कई राज्य सरकारें नजर आ रही हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है और इन परीक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया है। बता दें कि बुधवार को सोनिया गांधी की अगुवाई में गैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग इस मुद्दे पर बैठक हुई थी।

बता दें कि नवीन पटनायक ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अभी परीक्षा कराना सुरक्षित नहीं होगा। इसके अलावा देश के कई राज्यों में बाढ़ के चलते भी स्थिति भयावह है। इसको देखते हुए परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाए।

एनटीए ने मंगलवार को स्पष्ट किया था कि NEET और JEE परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी और निर्धारित समय पर होगी। एनटीए अधिकारियों ने कहा कि NEET और JEE की परीक्षा सितंबर में ही आयोजित की जाएंगी। दरअसल, कोरोना महामारी के कारण इन परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की जा रही है, मगर सरकार ने साफ कर दिया है कि परीक्षाएं समय पर ही होंगी।

बुधवार को हुई सोनिया गांधी और ममता बनर्जी की अगुवाई वाली गैर-बीजेपी राज्यों के मुख्यमंत्री संग बैठक में भी नीट और जेईई की परीक्षाओं पर चर्चा हुई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 को लेकर देश में बनी स्थिति के चलते परीक्षा स्थगित कराने के लिए सुपीम कोर्ट जाने का सुझाव दिया।

इस बैठक में सात राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायाणसामी, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पटेल इस बैठक में थे और इन सभी ने नीट और जेईई की परीक्षा टालने की बात कही।

Updated : 27 Aug 2020 9:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top