Home > Lead Story > उत्तरकाशी में बादल फटा, कई गांवों में तबाही, राहत कार्य जारी

उत्तरकाशी में बादल फटा, कई गांवों में तबाही, राहत कार्य जारी

तीन शव बरामद

उत्तरकाशी में बादल फटा, कई गांवों में तबाही, राहत कार्य जारी
X

उत्तरकाशी उत्तरकाशी में रविवार रात हुई बारिश के दौरान इलाके के मांडो और निराकोट गांव के ऊपर बादल फटने के कारण भारी नुकसान हुआ है। इस इलाके में 4-5 मकान जमींदोज हो गए और दूसरे मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

सबसे ज्यादा नुकसान मांडो गांव में हुआ है। जहां 15 से 20 घरों में मलबा घुस गया है। मांडो गांव में रेस्क्यू टीम ने दो महिलाओं और एक बच्ची का शव बरामद किया है। शवों की पहचान माधुरी (42) पत्नी देवानंद, रीतू (38) पत्नी दीपक और ईशु (06) पुत्री दीपक के रूप में हुई है। शवों को जिला अस्पताल में लाया गया है। हादसे के बाद से एसडीआरएफ और पुलिस की टीमें राहत कार्यों में जुटी हुई हैं। वहीं, मलबे में दबे एक बुजुर्ग को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है।

इसके अलावा भटवाड़ी विकास खण्ड के कंकराड़ी गांव में भी गदेरा उफान पर आने के कारण एक व्यक्ति के बहने की सूचना है। दूसरी ओर निराकोट में गांव के दोनों ओर गदेरा आने के कारण ग्रामीण बीच में फंस गए हैं। ग्रामीणों ने एक स्थान पर शरण ले ली, जहां तहसीलदार भटवाड़ी और एनडीआरएफ का दल मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान चला रहे हैं। उत्तरकाशी के अलग-अलग इलाकों में बादल फटने से मची भारी तबाही की खबर है। मांडो और निराकोट में कई गाड़ियां बह गयीं। गनीमत ये रही कि गदेरे में पानी बढ़ते ही लोग अपने घरों को छोड़कर भाग गए, नहीं तो इसकी चपेट में काफी लोग आ सकते थे। एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि मांडो में एक परिवार के तीन लोग लापता हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top