Home > Lead Story > Assembly By-elections 2024: देश में जारी है उप चुनाव की वोटिंग, बंगाल में वोटिंग के बीच भिड़े BJP प्रत्याशी से TMC कार्यकर्ता

Assembly By-elections 2024: देश में जारी है उप चुनाव की वोटिंग, बंगाल में वोटिंग के बीच भिड़े BJP प्रत्याशी से TMC कार्यकर्ता

हिमाचल प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, पंजाब, मध्य प्रदेश की विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। वहीं इस वोटिंग के दौरान कई सीटों पर मतदान के दौरान झड़प की घटनाएं भी हुई हैं।

Assembly By-elections 2024: देश में जारी है उप चुनाव की वोटिंग, बंगाल में वोटिंग के बीच भिड़े BJP प्रत्याशी से TMC कार्यकर्ता
X

Assembly By-elections 2024: देश के कई राज्यों की खाली विधान सभा सीट पर उप चुनाव हो रहे हैं। जिसमें हिमाचल प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, पंजाब, मध्य प्रदेश की विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। वहीं इस वोटिंग के दौरान कई सीटों पर मतदान के दौरान झड़प की घटनाएं भी हुई हैं।

बंगाल में भिड़े BJP प्रत्याशी और TMC कार्यकर्ता

बंगाल के उत्तर दिनाजपुर में एक बार फिर टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर सामने आई है। यहां की रायगंज विधानसभा सीट पर चल रहे उपचुनाव (By-elections) के बीच भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मानस कुमार और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में ही उलझ गए। बताते चलें की यहां से ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने कृष्णा कल्याणी रायगंज विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है।

मंगलौर सीट पर हुई फायरिंग

बता दें कि उत्तराखंड की दो विधानसभा सीट पर वोटिंग हो रही है। यहां बसपा के विधायक मौत के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी, साथ ही बदरीनाथ सीट पर लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायक भाजपा में शामिल हो गई थी जिसके बाद यहां दोनों सीटों पर वोटिंग जारी है। उत्तराखंड के मंगलौर सीट पर उपचुनाव के दौरान दो गुटों के बीच हुई झड़प पर यहां के एसपी का भी बयान सामने आ गया है। एसपी स्वपन किशोर सिंह ने कहा, "हालात सामान्य हैं। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहा है।

एमपी की अमरवाड़ा सीट पर भी हुई झड़प

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है, जो शाम 6 बजे समाप्त होगा। 2.5 लाख से अधिक मतदाता नौ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे, जिनमें तीन बार के पूर्व विधायक कमलेश शाह भी शामिल हैं, जो बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि वहां के एक बूथ के बाहर मतदाता ने जमकर हंगामा किया। वोटर के साथ सुरक्षाकर्मियों ने बहस की। शुरुआती दौर में हल्की बारिश के कारण मतदान केंद्रों पर भीड़ कम देखी गई।

Updated : 10 July 2024 7:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top