Home > Lead Story > केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जवान की कोरोना से मौत, गृहमंत्री का छलका दर्द

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जवान की कोरोना से मौत, गृहमंत्री का छलका दर्द

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जवान की कोरोना से मौत, गृहमंत्री का छलका दर्द
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की रोकथाम में जुटे कोरोना वारियर्स भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक 55 वर्षीय जवान सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन की दिल्ली में कोरोना वायरस से मौत हो गई है। सीआरपीएफ की ओर से जानकारी दी गई है कि जवान की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीते सप्ताह उसे दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सीआरपीएफ जवान की मौत पर मंगल को गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके अपना शोक जाहिर किया है।

शाह ने ट्वीट में लिखा है कि कोरोना संक्रमण से लड़ रहे बहादुर सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्यंत दुखी हूं। वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े। देश की सेवा व आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है। उन्होंने कहा मैंने परसों ही सब-इंस्पेक्टर इकराम हुसैन के परिजनों से फोन पर बात कर उनका कुशलक्षेम जाना था। देश के एक बहादुर जवान को खोना हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति है। मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। दुख की इस घड़ी में पूरा देश और केंद्र सरकार उनके परिवार के साथ खड़ी है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आंतरिक सुरक्षा और सीमा की रखवाली के लिए काम करने वाले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) या अर्धसैनिक बलों के लगभग 10 लाख कर्मियों के बीच यह महामारी के कारण होने वाली पहली मौत है। एएसआई रैंक के जवान में कोरोना का संक्रमण पाए जाने के बाद कुछ दिनों पहले सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, मंगलवार को जवान की मौत हो गई है, जवान की तैनाती 31 वीं बटालियन में थी। बता दें कि इस बटालियन के करीब 23 अन्य कर्मियों को कोरोनोवायरस के लक्षण की आशंका के आधार पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

बता दें इससे पहले महाराष्ट्र पुलिस के 3 जवान भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से अपनी जान गवां चुके हैं। मुंबई में पुलिस के जवानों पर हो रहे कोरोना के हमले से सरकार भी काफी हैरान और परेशान है। वहीं, मध्यप्रदेश पुलिस के कई जवान भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। जानकारों के अनुसार,लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर ड्यूटी कर रहे है पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों पर कोरोना वायरस का खतरा सबसे ज्यादा है, क्योंकि ये लोग सबसे अधिक लोगों के संपर्क में आते हैं।

Updated : 28 April 2020 3:23 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top