Home > Lead Story > CBSE की 12वीं की परीक्षा नहीं होगी रद्द, 1 जून को हो सकता है तारीखों का एलान

CBSE की 12वीं की परीक्षा नहीं होगी रद्द, 1 जून को हो सकता है तारीखों का एलान

CBSE की 12वीं की परीक्षा नहीं होगी रद्द, 1 जून को हो सकता है तारीखों का एलान
X

नईदिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक', रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य केंद्रीय मंत्रियों, सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों के बीच सीसबीएसई की 12वीं की परीक्षा को लेकर हुई बैठक बेनतीजा रही। मीटिंग के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर बताया कि 25 मई तक सभी राज्यों से प्रस्ताव मांगे गए है।

उन्होंने कहा की मुझे विश्वास है कि हम कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में एक सूचित, सहयोगात्मक निर्णय पर पहुंचने में सक्षम होंगे और अपने अंतिम निर्णय के बारे में उन्हें जल्द से जल्द सूचित करके छात्रों और अभिभावकों के मन की अनिश्चितता को दूर करेंगे। मैं दोहराना चाहता हूं कि छात्र ' और शिक्षकों दोनों सुरक्षा और भविष्य हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,12वीं की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए इसकी तारीखें और प्रारूप अभी तय नहीं हुआ है। 1 जून को तारीखों का ऐलान हो सकता है। वहीं राज्यों में 12वीं के एग्जाम कराने का फैसला उनके बोर्ड पर ही छोड़ा गया है। बताया जा रहा है की सीबीएसई आर्ट्स, कॉमर्स साइंस के मुख्य 3 विषयों की परीक्षा पर विचार कर रहा है। बाकी सब्जेक्ट्स में मुख्य विषयों पर मिले नंबर्स के आधार पर मार्किंग का फॉर्मूला भी बन सकता है


Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top