Top
Home > Lead Story > सीधी में यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, अब तक 42 शव मिले, बचाव कार्य जारी

सीधी में यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, अब तक 42 शव मिले, बचाव कार्य जारी

  • मुख्यमंत्री ने किया 5 लाख मुआवजे का एलान

सीधी में यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, अब तक 42 शव मिले, बचाव कार्य जारी
X

सीधी। शहर में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। रामपुर थाना क्षेत्र में आज सुबह एक बस नहर में जा गिरी। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस प्रशानसन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। बस में करीब 60 यात्री सवार थे। जिसमें से 42 लोगों के शव अब तक निकाले जा चुके है। जबकि 6 लोग को बचा लिया गया है। पुलिस के अनुसार मृतकों की संख्या 45 से अधिक हो सकती है। इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है।

जानकारी एक अनुसार बस सीधी से सतना की ओर जा रही थी। सीधी स्थित रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के पटना पुल पर बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के करीब 60 यात्री सवार थे। नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है। प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच गई। क्रेन के जरिए बस को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वह मिल नहीं रही। एसडीआरएफ की टीम लोगों को बाहर निकालने में लगी हुई है।

सीएम ने ली जानकारी -

घटना की जानकारी मिलते ही सीएम शिवराज ने सीधी के कलेक्टर से बातचीत कर जानकारी ली। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश देते हुए बाणसागर डैम से नहर की ओर आ रहे पानी को रोकने की बात कही। बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है। जिससे बस को तेज बहाव से रोका जा सके। बाणसागर के पानी को सिहावल नहर में भेजा जा रहा है, जिससे नहर का जलस्तर कम हो और लोगों को बचाया जा सके। घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं मौके पर कोहराम मचा हुआ है।

दो मंत्री सीधी रवाना -

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर जलसंसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और पंचायत राज्य मंत्री राम खेलावन पटेल को स्टेट प्लेन से सीधी दुर्घटना स्थल रवाना हुए है। सीधी जिले में बाण सागर नहर में बस गिरने से हुई दुर्घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन और प्रभावित परिवारों की मदद के लिए दोनो मंत्री दोपहर 1 बजे रीवा पहुंचकर कार से दोपहर 2 बजे दुर्घटना स्थल जिला सीधी पटना सरदा सीडब्ल्यूसी नहर रीवा - शहडोल क्रॉसिंग पहुचेंगे।

Updated : 2021-02-16T15:41:57+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top