Home > Lead Story > देश के वीर जवानों के लिए भी जलाएं एक दिया : पीएम मोदी

देश के वीर जवानों के लिए भी जलाएं एक दिया : पीएम मोदी

देश के वीर जवानों के लिए भी जलाएं एक दिया : पीएम मोदी
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी के मन की कार्यक्रम की यह 70वीं कड़ी है। पीएम मोदी की ये बातचीत जो कई विषयो पर आधारित है और ये ऑल इंडिया रेडियो, डीडी और नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर सुबह 11 बजे प्रसारित की जा रही है। प्रधानमंत्री ने आज देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी।

इससे पहले पीएम मोदी पिछले महीने 27 तारीख को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से कहा था कि वे NaMo या MyGov ऐप का उपयोग करके या 1800-11-7800 पर कॉल करके अपने संदेशों को रिकॉर्ड करके अपने सवाल और सुझाव भेज सकते हैं। सुझाव भेजन की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर थी।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'हमें घर में एक दीया, भारत माता के इन वीर बेटे-बेटियों के सम्मान में भी जलाना है। मैं, अपने वीर जवानों से भी कहना चाहता हूँ कि आप भले ही सीमा पर हैं, लेकिन पूरा देश आपके साथ हैं, आपके लिए कामना कर रहा है।'

पीएम मोदी ने कहा, 'पहले, दुर्गा पंडाल में, माँ के दर्शनों के लिए इतनी भीड़ जुट जाती थी - एकदम, मेले जैसा माहौल रहता था, लेकिन, इस बार ऐसा नही हो पाया । पहले, दशहरे पर भी बड़े-बड़े मेले लगते थे, लेकिन इस बार उनका स्वरुप भी अलग ही है।'

मन की बात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस साल त्योहारों का स्वरूप बदला हुआ है। उन्होंने लोगों से सतर्कता बरतने के लिए तो कहा ही है साथ ही लोकल फॉर वोकल की एकबार फिर अपील की।

पिछली बार मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानून समेत कई मुद्दे पर अपनी बात रखी थी। पीएम मोदी ने कृषि कानून का पुरजोर बचाव किया था और कहा था। पीएम मोदी ने कहा था कि अपने फल-सब्जियों को, कहीं पर भी, किसी को भी, बेचने की ताकत है, और ये ताकत ही, उनकी, इस प्रगति का आधार है। अब यही ताकत, देश के दूसरे किसानों को भी मिली है।

Updated : 25 Oct 2020 6:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top