Home > Lead Story > देश की रक्षा में जुटे सैनिकों के लिए भी जलाएं एक दीया : पीएम मोदी

देश की रक्षा में जुटे सैनिकों के लिए भी जलाएं एक दीया : पीएम मोदी

देश की रक्षा में जुटे सैनिकों के लिए भी जलाएं एक दीया : पीएम मोदी
X

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि इस दिवाली एक दिया उन सैनिकों के लिए भी जलाएं जो बैखोफ होकर देश की रक्षा में जुटे हैं। उनके अनुकरणीय साहस के लिए हम कृतज्ञता का इजहार शब्दों में नहीं कर सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हम सीमा पर जुटे सैनिकों के परिवरों के भी आभारी हैं।

पीएम मोदी ने इस ट्वीट के साथ एक ऑडियो संदेश भी साझा किया है, जिसमें वह त्योहार पर सैनिकों को याद रखने की बात कह रहे हैं। पीएम मोदी इसमें कहते हैं, ''साथियो, हमें अपने उन जांबाज सैनिकों को भी याद रखना है जो इन त्योहारों में भी सीमा पर डटे हुए हैं। भारत माता की सेवा और सुरक्षा कर रहे हैं। हमें उनको याद करके ही अपने त्योहार मनाने हैं। हमें एक दीया घर में भारत माता के वीर बेटे-बेटियों के सम्मान में भी जलाना है। मैं वीर जवानों से भी कहना चाहता हूं कि आप भले ही सीमा पर हैं, लेकिन पूरा देश आपके साथ है।

पीएम मोदी ने कहा, ''मैं उन परिवारों के त्याग को भी नमन करता हूं, जिनके बेटे-बेटियां आज सरहद पर हैं। हर एक व्यक्ति जो देश से जुड़ी किसी ना किसी जिम्मेदारी की वजह से अपने घर पर नहीं है, अपने परिवार से दूर है मैं हृदय से उसका आभार प्रकट करता हूं।''

Updated : 13 Nov 2020 2:19 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top