Home > Lead Story > ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली में मिला पसंदीदा बंगला, पिता की जुड़ी है पुरानी यादें

ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली में मिला पसंदीदा बंगला, पिता की जुड़ी है पुरानी यादें

ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली में मिला पसंदीदा बंगला, पिता की जुड़ी है पुरानी यादें
X

नईदिल्ली। ज्योतिरादित्य सिंधिया आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में उड्डयन मंत्री है। उन्हें हाल ही में हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। मंत्री बनने के बाद उन्हें 27, सफदरजंग रोड वाला बंगला मिला है।इस बंगले में कभी उनके पिता स्व. माधवराव सिंधिया रहते थे। वर्तमान में यह पूर्व शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के पास है। मंत्रिमंडल से बाहर हुए निशंक जल्द इस बंगले को खाली करने वाले है।

27, सफदरजंग रोड स्थित यह बंगला माधवराव सिंधिया को 1980 में मिला था। उस समय वे तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की सरकार में मंत्री थे। माधवराव सिंधिया इस बंगले में 1980 से लेकर साल 2001 तक रहें। 2001 में विमान हादसे में मृत्यु के बाद ज्योतिरादित्य गुना से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे। जिसके बाद यह बंगला उनके परिवार के पास ही रहा। वे इस बंगले में 2019 तक रहे।

2019 में लोकसभा चुनाव हारने पर ज्योतिरादित्य को ये बंगला खाली करना पड़ा था। अब केंद्रीय मंत्री बनने के बाद उन्हें ये बंगला दोबारा से मिल गया है। ज्योतिरादित्य का बचपन इसी बंगले में बीता है। जिस कारण से यह बंगला भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ है।

Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top