Home > Lead Story > मप्र में 27 फरवरी से शुरू होगा बजट सत्र, चुनावी साल में हो सकती बड़ी घोषणाएं

मप्र में 27 फरवरी से शुरू होगा बजट सत्र, चुनावी साल में हो सकती बड़ी घोषणाएं

मप्र में 27 फरवरी से शुरू होगा बजट सत्र, चुनावी साल में हो सकती बड़ी घोषणाएं
X

भोपाल। मप्र की पन्द्रहवीं विधानसभा का आगामी बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होगा, जो कि आरंभ होकर 27 मार्च तक चलेगा। राज्यपाल मंगुभाई पटेल द्वारा अनुमोदित तदाशय की अधिसूचना विधानसभा सचिवालय द्वारा सोमवार को जारी कर दी गई है।

विधानसभा के अवर सचिव नरेंद्र मिश्रा ने बताया कि 27 फरवरी से शुरू होने वाले विधानसभा के इस 29 दिवसीय सत्र में सदन की कुल 13 बैठकें होंगी। सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी । इस दौरान आगामी वित्तीय वर्ष 2023 - 24 का बजट प्रस्तुत होगा तथा शासकीय एवं अशासकीय कार्य संपादित किए जाएंगे।

पन्द्रहवीं विधानसभा का यह चतुर्दश सत्र

इस सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं प्राप्त होने की अंतिम तिथि 15 फरवरी तथा अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 16 फरवरी, 2023 तक प्राप्त की जाएंगी, जबकि स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव तथा नियम - 267 के अधीन दी जाने वाली सूचनाएं विधानसभा सचिवालय में 21 फरवरी, 2023 से कार्यालयीन समय में प्राप्त की जाएंगी। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश की पन्द्रहवीं विधानसभा का यह चतुर्दश सत्र होगा।

चुनावी साल में हो सकती है बड़ी घोषणाएं -

बता दें कि चुनावी साल के लिहाज से यह बजट सरकार के लिए बेहद खास होगा। सरकार ने आगामी बजट के लिए लोगों से भी सुझाव मांगे थे। जिसकी अंतिम तिथि 26 जनवरी थी। अर्थशास्त्रियों का मानना है की सरकार युवाओं को ध्यान में रखकर बजट लाएगी। बताया जा रहा है कि इस बजट में सरकार युवा नीति तैयार कर रही है। बजट प्रस्तुत करने के साथ ही नगरीय विकास एवं आवास सहित अन्य विभागों द्वारा संशोधन विधेयक भी प्रस्तुत किए जाने है।



Updated : 4 Feb 2023 7:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top