Home > Lead Story > केंद्रीय बजट सत्र का दूसरा भाग शुरू, संसद में गूंजा मोदी-मोदी

केंद्रीय बजट सत्र का दूसरा भाग शुरू, संसद में गूंजा मोदी-मोदी

वित्त मंत्री ने जम्मू-कश्मीर का बजट पेश किया

केंद्रीय बजट सत्र का दूसरा भाग शुरू, संसद में गूंजा मोदी-मोदी
X

नईदिल्ली। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज सोमवार से शुरू हो गया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लंच के बाद आज वित्त वर्ष 2022-23 के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर का बजट पेश किया। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A हटने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पहला बजट फरवरी 2020 में पेश किया था।

संसद में गूंजा मोदी-मोदी -

संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जब संसद में पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत हुआ। भाजपा सांसदों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए। करीब 3 से चार मिनट तक भाजपा सांसदों ने जीत का जश्न मनाया और मेज बजाते रहे।

विदेश मंत्री देंगे यूक्रेन पर जानकारी -

विदेश मंत्री एस जयशंकर यूक्रेन की वर्तमान स्थिति और वहां फंसे भारतीय नागरिकों की जानकारी मंगलवार को संसद में देंगे।इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओमप्रकश बिरला ने कहा की सदस्यों से सकारात्मक सहयोग की अपील की। साथ ही यह उम्मीद जाहिर की है कि सत्र स्वस्थ और परिणाममूलक होगा।ओम बिरला ने ट्वीट कर कहा, "लोक सभा के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से प्रारंभ हो रहा है। आशा है कि माननीय सदस्यों की सक्रिय सहभागिता और सकारात्मक सहयोग से सदन में जनता से जुड़े विषयों पर स्वस्थ और परिणाममूलक संवाद होगा।"

बजट सत्र का पहला भाग -

इससे पहले बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से प्रारंभ होकर 11 फरवरी 2022 को संपन्न हुआ था। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के मद्देनजर लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दो अलग-अलग पालियों में संचालित की गयी थी।कोरोना महामारी की स्थिति में सुधार को देखते हुये लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही एक साथ प्रारंभ हुई है।

Updated : 2022-03-15T15:28:09+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top