Home > Lead Story > कॉमनवेल्थ गेम्स : बॉक्सर शिव थापा ने पाकिस्तान के सुलेमान को 5-0 से हराया, टेबल टेनिस में मिली जीत

कॉमनवेल्थ गेम्स : बॉक्सर शिव थापा ने पाकिस्तान के सुलेमान को 5-0 से हराया, टेबल टेनिस में मिली जीत

कॉमनवेल्थ गेम्स : बॉक्सर शिव थापा ने पाकिस्तान के सुलेमान को 5-0 से हराया, टेबल टेनिस में मिली जीत
X

बर्मिंघम। कॉमनवेल्थ गेम्स का आज पहला दिन भारत के लिए बेहद शानदार रहा। भारतीय टेबल टेनिस टीम ने ग्रुप मैच में दक्षिण अफ्रीका पर 3-0 की शानदार जीत दर्ज कर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं भारतीय मुक्केबाज शिव थापा ने 65 किलो वेट कैटगिरी में पाकिस्तानी बॉक्सर सुलेमान बलोच को 5-0 से हरा दिया।

इसके आलावा टेबल टेनिस महिला टीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। वहीँ स्विमिंग में स्वीमर श्रीहरि नटराज ने सेमीफाल्नाल में क्वालीफाई कर लिया है। भारत ने अब तक लॉन बॉल, टेबल टेनिस, तैराकी, ट्रायथलॉन, महिला क्रिकेट और साइक्लिंग हिस्सा लिया है।

इसके अलावा स्वीमर श्रीहरि नटराज सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए हैं। टेबल टेनिस वुमेन टीम इवेंट में भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। अब तक लॉन बॉल, टेबल टेनिस, तैराकी, ट्रायथलॉन, महिला क्रिकेट और साइक्लिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है।

पहले दिन भारत की श्रीजा अकुला और रीथ टेनिसन की युगल जोड़ी का सामना दक्षिण अफ्रीका की लैला एडवर्ड्स और दानिशा पटेल से हुआ।यह मैच श्रीजा और रीथ ने आसानी से 11-7, 11-7, 11-5 ने जीतकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। दिन के दूसरे मुकाबले में एकल वर्ग में 2018 चैंपियन भारतीय स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा का सामना दक्षिण अफ्रीका की मुस्फिकुह कलाम से हुए।जैसा की उम्मीद थी, मनिका ने आसानी से इस मुकाबले में मुशफिकुर को 11-5, 11-3,11-3 से हराकर जीत दर्ज की।दिन के दूसरे एकल मुकाबले में श्रीजा अकुला का सामना दानिशा पटेल से हुआ। श्रीजा ने यह मैच 11-5, 11-3, 11-6 से जीता। इस जीत के साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया।

Updated : 5 Aug 2022 7:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top