Latest News
Home > Lead Story > क्या 2024 के लोकसभा चुनाव में कटेगा नरेंद्र मोदी-राजनाथ सिंह का टिकट ?

क्या 2024 के लोकसभा चुनाव में कटेगा नरेंद्र मोदी-राजनाथ सिंह का टिकट ?

भाजपा अध्यक्ष नड्डा की बैठक में 2024 में 1955 से पहले जन्म लेने वाले नेताओं को टिकट नहीं देने पर बनी सहमति।

क्या 2024 के लोकसभा चुनाव में कटेगा नरेंद्र मोदी-राजनाथ सिंह का टिकट ?
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अभी से रणनीति बनाना शुरू करा दी है इसी कड़ी में बुधवार देर रात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निवास पर बैठक हुई। जिसमें कुछ कैबिनेट मंत्री, राज्य प्रभारी और पार्टी के वरिष्ठ सांसदों ने भाग लिया।

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में तय हुआ की अब हरेक सांसद को 100 और विधायक को 25 ऐसे बूथ की जिम्मेदारी दी जाएगी, जहां पार्टी कमजोर है। बताया जा रहा है की पार्टी नेताओं के बीच टिकट वितरण के नए नियमों को लेकर भी सहमति बनी है। जिसके तहत 2024 में 1955 से पहले जन्म लेने वाले नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा। जिसका अर्थ स्पष्ट है की 70 से अधिक उम्र के नेताओं को पार्टी टिकट नहीं देगी।

प्रधानमंत्री-रक्षामंत्री का कट सकता है टिकट -

यदि ये फॉर्मूला 2024 में लागू हुआ तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी अगली लोकसभा में नजर नहीं आएंगे। वर्तमान में भाजपा के 301 सांसदों में प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री समेत 81 सांसद ऐसे है जिनके टिकट 2024 में कट सकता है। यदि ऐसा हुआ तो भाजपा 2024 में देश को नया प्रधानमंत्री दे सकती है। जिसके लिए भाजपा की अगली रणनीति पर सबकी नजर बनी हुई है।

2024 में इन दिग्गजों पर लटक रही तलवार -

नरेंद्र मोदी (वाराणसी) , राजनाथ सिंह (लखनऊ ), रविशंकर प्रसाद (पटना साहिब), सदानंद गौड़ा ( बेंगलुरु), वीके सिंह (गाजियाबाद), राव इंद्रजीत सिंह (गुड़गांव), गिरिराज सिंह (बेगूसराय), राधामोहन सिंह (पूर्वी चंपारण),किरण खेर (चंडीगढ़), हेमामालिनी (मथुरा ), राव साहेब दानवे (जालना),एसएस अहलूवालिया (वर्धमान), रीता बहुगुणा जोशी (इलाहाबाद), रतनलाल कटारिया (अंबाला),अश्विनी चौबे (बक्सर), अर्जुनराम मेघवाल (बीकानेर), श्रीपद नायक (गोवा), सीआर पाटिल (नवसारी), आरके सिंह (आरा), सत्यपाल सिंह (बागपत) आदि इसी फॉर्मूले के तहत टिकट ना पाने वालों की सूची में होंगे।


Updated : 2022-05-27T19:18:44+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top