Home > Lead Story > पश्चिम बंगाल में जीत के लिए भाजपा निकालेगी 5 रथयात्रा, उच्च न्यायालय में PIL लगी

पश्चिम बंगाल में जीत के लिए भाजपा निकालेगी 5 रथयात्रा, उच्च न्यायालय में PIL लगी

पश्चिम बंगाल में जीत के लिए भाजपा निकालेगी 5 रथयात्रा, उच्च न्यायालय में PIL लगी
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई है।इसके लिए भाजपा प्रदेश भर में पांच रथयात्रा निकालने की तैयारी कर रही है।जिन्हें रोकने के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक पीआईएल दाखिल की गई है। इस याचिका में भाजपा की रथ यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था की समस्या और कोरोना महामारी से बचाव के प्रावधानों के उल्लंघन की आशंका जताते हुए रथ यात्रा पर रोक लगाने की मांग की गई है। फिलहाल यह याचिका हाईकोर्ट में लंबित है।

इसी बीच भाजपा के बंगाल प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को साफ तौर पर कहा है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भाजपा की रथ यात्राओं पर रोक नहीं लगाई है। इसलिए बंगाल प्रशासन इसे रोक नहीं पाएगा। दरअसल पार्टी ने शनिवार से करीब एक महीने तक चलने वाली पांच रथ यात्राओं को निकालने की योजना बनाई है। इसकी समग्र अनुमति के लिए राज्य के मुख्य सचिव अलापन बनर्जी के पास भाजपा की ओर से चिट्ठी दी गई थी लेकिन बनर्जी ने रथ यात्रा की अनुमति देने की जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन पर छोड़ दी है ।

विजयवर्गीय ने कहा कि हाईकोर्ट ने भाजपा की रथ यात्रा पर रोक नहीं लगाई है। इसलिए जिला प्रशासन इसे रोक नहीं सकेगा। विपक्षी पार्टी के रूप में हमारा मौलिक अधिकार है कि हम लोगों के बीच पहुंचे। इसलिए 6 फरवरी को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पहली रथयात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे और 11 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कूचबिहार में दूसरी रथ यात्रा में शामिल होंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top