Home > Lead Story > सलमान खुर्शीद पर बरसी भाजपा, सोनिया से पूछा- " क्या हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन से करना सही? "

सलमान खुर्शीद पर बरसी भाजपा, सोनिया से पूछा- " क्या हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन से करना सही? "

सलमान खुर्शीद पर बरसी भाजपा, सोनिया से पूछा-  क्या हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन से करना सही?
X

नईदिल्ली। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर जमकर हंगामा मचा हुआ है। पूर्व केंद्रीय द्वारा हिंदुत्व की तुलना बोको हरम और ISIS जैसे आतंकी संगठनों से करने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कांग्रेस पर सांप्रदायिकता की राजनीति करने का आरोप लगाते हुये कहा कि विपक्षी दल ने केवल समाज को बांटने का काम किया है।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कल बीते बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की एक पुस्तक का विमोचन था। जो बातें इस विमोचन के दौरान कही गई, वो केवल हिंदुओ की भावनाओं को नहीं बल्कि भारत की आत्मा को भी गहरी ठेस पहुंचाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक मकड़ी की तरह हिंदुओं के खिलाफ नफरत का जाल बुन रही है।

कांग्रेस की विचारधारा

उन्होंने सोनिया गांधी से सवाल पूछते हुए कहा की "क्या ये सत्य नहीं है कि इससे पहले हिंदू आतंकवाद का आविष्कार कांग्रेस हेडक्वार्टर में किया गया। क्या अब यूपी चुनाव में इच्छाधारी हिंदू राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की हिम्मत होगी कि वे कहें कि हिंदुत्व की विचारधारा आईएस और बोको हरम की विचारधारा है। भाटिया ने कहा कि जो आतंकी संगठन की विचारधारा है, उससे आप तुलना कर रहे हैं कि उन 100 करोड़ हिंदू विचारधारा की, जिसने आजादी से पहले और बाद में पूरी तरह से सहिष्णु होने का प्रमाण दिया।

भारत में रहकर और इतना सम्मान मिलने के बाद भी कांग्रेस पार्टी ऐसा क्यों कर रही है। ये लाइन और विचार किसी एक कांग्रेसी नेता के नहीं, बल्कि आज कांग्रेस की विचारधारा है। भाटिया ने आगे कहा कि यह बिल्कुल स्पष्ट कर देता है कि देश के जो बहुसंख्यक हैं, जिनका बहुत बड़ा योगदान और बलिदान देश को अखंड रखने में रहा है, उनकी भावनाओं को कुचल डालो, उनको बार-बार चोट पर चोट दो, यह सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर ही लगातार होता है।

कांग्रेस बर्खास्त करें -

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकारें आजादी के बाद 55 साल देश में रहीं, उन्होंने केवल और केवल सांप्रदायिक राजनीति की है और समाज को बांटने का काम किया है। भाजपा प्रवक्ता ने सोनिया गांधी से जानना चाहा कि ऐसा क्यों नहीं होता कि सांप्रदायिकता की राजनीति करने वाले नेताओं को वे तुरंत कांग्रेस से बर्खास्त कर देतीं।

कांग्रेस ने गढ़ा भगवा आतंक -

वहीं भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा की कांग्रेस के सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में लिखा है कि हिंदुत्व आईएसआईएस और बीको हराम जैसे जिहादी इस्लामी समूहों के समान है। हम उस व्यक्ति से और क्या उम्मीद कर सकते हैं जिसकी पार्टी ने सिर्फ इस्लामिक जिहाद के साथ समानता लाने के लिए, मुस्लिम वोट पाने के लिए भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ा?

Updated : 12 Nov 2021 8:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top