Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > भाजपा ने ममता सरकार के खिलाफ शुरू किया 'नबान्न अभियान', पुलिस ने रोकने के लिए कसी कमर

भाजपा ने ममता सरकार के खिलाफ शुरू किया 'नबान्न अभियान', पुलिस ने रोकने के लिए कसी कमर

भाजपा ने ममता सरकार के खिलाफ शुरू किया नबान्न अभियान, पुलिस ने रोकने के लिए कसी कमर
X

कोलकाता। मंगलवार को भाजपा के सचिवालय अभियान कार्यक्रम को रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। पूरे हावड़ा जिले में भारी फोर्स तैनात किया गया है। शहर के चारों कोनों को कड़ी सुरक्षा के साथ घेर लिया गया है। विभिन्न सड़कों को बेरिकेड्स किया गया है।

इसके बाद भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पूरे राज्य से सचिवालय का घेराव करने के लिए कोलकाता की ओर कूच कर रहे हैं तो दूसरी ओर राज्य भर में पुलिस ने हर जगह सड़कों पर बैरिकेडिंग कर उन्हें रोकना, हिरासत में लेना और लाठीचार्ज शुरू कर दिया है। इसे लेकर भाजपा की राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को विशेष संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि पुलिस जहां रोकती है वहीं धरने पर बैठ जाइए।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से पुलिस की रोक टोक के बावजूद लाखों लोग कोलकाता की ओर कूच कर रहे हैं वह अद्भुत है। इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद। सोमवार शाम से ही पुलिस जगह-जगह भाजपा कार्यकर्ताओं को मारपीट और परेशान कर रही है लेकिन हमारे विधायक आगे आए हैं। वे सारे लोग कोलकाता आ रहे हैं और हर हाल में सचिवालय पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस चाहे जितनी कोशिश कर ले लेकिन पार्टी का सचिवालय घेराव अभियान नहीं रुकेगा।

उल्लेखनीय है कि पार्टी के सचिवालय घेराव अभियान को सफल बनाने के लिए हजारों की संख्या में कार्यकर्ता हर जिले से कोलकाता की ओर कूच करते हुए देखे जा सकते हैं। कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार हावड़ा स्टेशन पहुंच गए हैं जबकि दिलीप घोष सियालदह में मौजूद हैं।

पुलिस ने कसी कमर -

शहर के अलग-अलग हिस्सों से सचिवालय की ओर जाने वाले भाजपा के जुलूस को रोकने के लिए पांच वाटर कैनन लगाये गये हैं। ड्रोन से पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। हावड़ा पुलिस ने भाजपा के इस कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी है। हालांकि, भाजपा पुलिस की अनुमति के बिना ही सचिवालय अभियान शुरू करने जा रही है। तीन जुलूस कोलकाता, हावड़ा और संतरागाछी से सचिवालय जाने वाले हैं। एक जुलूस कोलकाता के कॉलेज स्क्वायर से, अन्य दो हावड़ा मैदान और संतरागाछी से शुरू होने वाला है। दिन भर के कार्यक्रम को रोकने के लिए पुलिस ने सचिवालय के आसपास के पांच किलोमीटर के इलाके को सुरक्षा के घेरे में बदल दिया है।

राज्य प्रशासन मुख्यालय को करीब 30 छोटे-बड़े बैरिकेड्स किया गया है। कोलकाता और हावड़ा सिटी पुलिस के अलावा, विभिन्न जिलों से अतिरिक्त बल लाए गए हैं। हावड़ा ब्रिज, हावड़ा और संतरागाछी स्टेशन से सटे कोना एक्सप्रेसवे पर तीन-स्तरीय बैरिकेड्स लगाए गए हैं। हावड़ा में दो जगहों पर डीआईजी रैंक के पुलिस अधिकारी तैनात हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, समग्र स्थिति पर नजर रखने के लिए छह ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। कोलकाता और हावड़ा के विभिन्न हिस्सों में करीब चार हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। विद्यासागर सेतु के विभिन्न रैंफ के साथ-साथ 19 स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है।

हावड़ा सिटी पुलिस के अनुसार दोपहर 12 बजे के बाद फोरशोर रोड, आन्दुल रोड, विद्यासागर ब्रिज पर हावड़ा की ओर किसी भी वाहन को चलने की अनुमति नहीं है। सार्वजनिक परिवहन भी बंद रहेगा। जुलूस के शुरू होने से पहले ही राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 16 से हावड़ा और कोलकाता आने वाले सभी वाहनों को हावड़ा-अमता रोड और निवेदिता सेतु और बाली ब्रिज की ओर डायवर्ट किया गया है।

Updated : 22 Sep 2022 8:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top