Home > Lead Story > कांग्रेस ने कथित पेगासस जासूसी को लेकर कोई सबूत नहीं दिया : भाजपा

कांग्रेस ने कथित पेगासस जासूसी को लेकर कोई सबूत नहीं दिया : भाजपा

कांग्रेस ने कथित पेगासस जासूसी को लेकर कोई सबूत नहीं दिया : भाजपा
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कथित पेगासस खुफियागिरी मामले में बिना किसी प्रमाण के विपक्ष पर संसद की कार्यवाही बाधित करने का आरोप लगाया है। भाजपा ने कहा कि इस कथित मसले पर हंगामे के चलते मानसून सत्र में देश का 130 करोड़ रुपये बर्बाद हुआ है। पार्टी का कहना है कि फोन टैपिंग के नाम पर जानबूझ कर सदन में बाधा डालने और बेबुनियाद एजेंडा खड़ा करने की कोशिश की जा रही है।

कांग्रेस ने 50 साल राज किया -

भाजपा प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने 1947 के बाद से करीब 50 साल राज किया। लेकिन आज उसका व्यवहार कितना उचित है, ये देश के लिए जानना जरूरी है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस का एक सीधा मंत्र है कि परिवार का हित जब तक संसद साधेगी, तब तक संसद चलने दी जाएगी। जहां परिवार का हित नहीं होगा, वहां संसद नहीं चलने दी जाएगी।

संसद में चर्चा पर कांग्रेस गंभीर नहीं -

उन्होंने कहा कि 1999 में सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति भवन के सामने कहा था कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार को गिराने के लिए उनके पास 272 का बहुमत है। हालांकि उसे वो साबित नहीं कर सकीं। इसे पूरे देश ने देखा। वर्ष 2001 में जॉर्ज फर्नांडिस को ये बोलने तक नहीं देते थे। प्रसाद ने कहा कि आज हम संसद में चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन कांग्रेस की कोई गंभीरता नहीं है। पेगासस पर मंत्री का वक्तव्य हुआ तो इन लोगों ने मंत्री के सामने सम्बंधित कागज फाड़ दिया। आज तक इन्होंने फोन टेप का कोई सुबूत नहीं दिया है। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि मोदी विरोधी लोगों ने इस मामले को आगे बढ़ाने का काम किया है। दूसरी ओर, कोरोना पर कांग्रेस पार्टी की गंभीरता बस इतनी ही है कि प्रधानमंत्री ने जब बैठक बुलाई, उसमें भी कांग्रेस पार्टी शामिल नहीं हुई।

अगस्त का शुभ दिन -

रविशंकर प्रसाद ने पांच अगस्त को शुभ दिन बताते हुए कहा कि दो वर्ष पहले आज ही के दिन अनुच्छेद 370 समाप्त हुआ। पिछले साल इसी दिन प्रभु राम के भव्य जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास हुआ और आज फिर हॉकी टीम की जीत से देश में खुशी और उल्लास है।

Updated : 12 Oct 2021 10:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top