Home > Lead Story > ममता बनर्जी ने बंगाल के किसानों के साथ अन्याय किया : जेपी नड्डा

ममता बनर्जी ने बंगाल के किसानों के साथ अन्याय किया : जेपी नड्डा

  • एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे बंगाल
  • किसानों के साथ किया भोजन
  • 3 हजार से अधिक किसान हुए शामिल

ममता बनर्जी ने बंगाल के किसानों के साथ अन्याय किया : जेपी नड्डा
X

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार दोपहर कोलकाता से मालदा पहुंचे हैं। यहां गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की प्रतिमा तक भव्य रोड शो करने की योजना है। भारतीय जनता पार्टी ने इसकी सारी तैयारियां पहले ही पूरी कर ली थी। पार्टी की ओर से दावा किया जा रहा है कि जेपी नड्डा के रोड शो में कम से कम दो लाख लोग आएंगे। नड्डा के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और प्रदेश भाजपा के अन्य शीर्ष नेता मालदा में मौजूद हैं।

रोड शो से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने साहपुर गांव में कृषक सुरक्षा साह-भोज में भाग लिया। उन्होंने कहा आज हम सब लोग यहां कृषक सुरक्षा अभियान में कृषक के साथ सहभोज कार्यक्रम में शामिल हुए हैं । मैं भी कृषक सहभोज में आप सबके साथ इकट्ठा होकर भोजन करूंगा। पश्चिम बंगाल में ममता दी ने किसानों के साथ बहुत अन्याय किया है। पीएम मोदी ने अतिरिक्त सहायता के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत भारत के किसानों को 6000 रुपये प्रदान किए हैं।

योजना को बंगाल में लागू नहीं होने दिया-

ममता जी ने अपने हौसलों और अहंकार के कारण इस योजना को बंगाल में लागू नहीं होने दिया। इससे राज्य के 70 लाख से अधिक किसान प्रभावित हुए हैं और प्रत्येक किसान को 14,000 रुपये की सहायता नहीं मिली है। 10 जनवरी को कृषक सहयोग और सुरक्षा अभियान की शुरुआत मैंने की थी। हमने कहा था कि लगभग 40 हजार ग्रामसभा में हमारे ये कार्यक्रम होंगे। मुझे खुशी है कि आज 35 लाख किसान इस कृषक सुरक्षा अभियान से जुड़ गए हैं।

बंगाल का विकास तेजी से होगा -

आज जब बंगाल के करीब 25 लाख किसानों ने केंद्र सरकार को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए अर्जी भेजी, तो ममता जी कहती हैं कि मैं भी योजना लागू करूंगी। ममता जी अब चुनाव आ गए हैं। अब पछताए होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत। नड्डा ने आगे कहा, "मोदी जी ने एमएसपी लागत से डेढ़ गुना देना तय की।‌ एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड में 1,500 करोड़ रुपये और 3 प्रोजेक्ट सेंक्शन किए।" बंगाल में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, "मैं प्रण करता हूं कि नरेन्द्र मोदी जी को आप आशीर्वाद देंगे, बंगाल में आप कमल खिलाएंगे तो उसके बाद बंगाल का विकास तेजी से होगा और किसानों का विकास भी पूरी तरह से होगा।"

किसानों के साथ किया भोजन -

प्रदेश भाजपा के अनुसार जनसभा में करीब 3000 से अधिक किसान यहां एकत्रित हुए थे जिन्हें संबोधित करने के बाद नड्‌डा किसानों के साथ मध्याह्न भोज के लिए जमीन पर बैठे। उन्हें साल के पत्ते पर खिचड़ी और सब्जी परोसी गई और मिट्टी के बर्तन में पानी पीने को दिया गया। किसानों के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी जमीन पर बैठकर खाना खाया।


Updated : 12 Oct 2021 10:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top