Top
Home > Lead Story > भाजपा ऐसी पार्टी है जिसके पास कार्यकर्ता, कार्यक्रम, नेता, नीति और नीयत है : जेपी नड्डा

भाजपा ऐसी पार्टी है जिसके पास कार्यकर्ता, कार्यक्रम, नेता, नीति और नीयत है : जेपी नड्डा

भाजपा ऐसी पार्टी है जिसके पास कार्यकर्ता, कार्यक्रम, नेता, नीति और नीयत है : जेपी नड्डा
X

लखनऊ। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज लखनऊ में बूथ सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा आज मेरा सौभाग्य है कि मुझे यहां लखनऊ शहर और लखनऊ ग्रामीण के बूथ अध्यक्षों के साथ बातचीत करने का मौका मिला। जो जोश, लगन और उमंग मैं आप लोगों में देख रहा हूं, वह मुझे उत्तर प्रदेश के भविष्य के विषय मे स्पष्ट संदेश दे रहा है।

देश में करीब 1500 राजनीतिक दल हैं, उसमें से कुछ दल राष्ट्रीय स्तर के हैं, कुछ क्षेत्रीय हैं। लेकिन जिसको भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में काम करने का मौका मिला है, उसे खुद को भाग्यशाली मानना चाहिए। देश की राष्ट्रीय पार्टियां हों या क्षेत्रीय पार्टी, सभी परिवारवाद से ग्रसित हैं। भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जहां साधारण परिवार से आने वाला व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री या उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनता है।

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के साथ आगे बढ़े -

हम सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के साथ आगे बढ़े, एकात्म मानववाद को सम्मिलित किया। दीनदयाल उपाध्याय जी ने कहा था कि जहां शरीर, मन, बुद्धि और आत्मा आत्मसात होकर आगे बढ़ती है, वही संपूर्ण सुख का कारण बनता है। हम अंत्योदय को लेकर चले। इससे निकला सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास। उसमें से ही उज्ज्वला योजना, उजाला योजना, सौभाग्य योजना, जनधन जैसी योजनाएं निकली हैं।

योगी जी ने हर मजदूर की चिंता की -

उत्तर प्रदेश में लगभग 1.5 करोड़ शौचालय बने। ये सिर्फ शौचालय नहीं बल्कि महिलाओं के सम्मान के लिए, इज्जत घर था। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत उत्तर प्रदेश और देश ODF घोषित हो चुका है।कोरोना संकट में जब प्रवासी श्रमिक अपने घर वापस जा रहे थे, तब उत्तर प्रदेश ने सिर्फ यहीं के मजदूरों की चिंता नहीं की, बल्कि उत्तर प्रदेश से गुजरने वाले हर मजदूर की चिंता की।

हर महीने एक बूथ पर जरूर जाएं -

हर मंडल के पदाधिकारी को चिंता करनी होगी कि हर महीने एक बूथ पर जरूर जाएं और बूथ की समिति के साथ बैठकर अच्छे से बूथ की रचना करें। ये चिंता कीजिए की बूथ में समाज के हर व्यक्ति का समावेश हो। मेरा आप सबसे निवेदन है कि आप बूथ की तरफ ध्यान देकर, राजनीतिक मुद्दों के साथ लोगों के बीच में जाइए। संयम, तर्कों, सौम्यता के साथ सबको जोड़ने की ताकत के साथ, उनको समावेशित करने की ताकत आपको खुद में पैदा करनी है।

भाजपा में कार्यकर्ता भी है, कार्यक्रम नेता और नीति -

भाजपा ऐसी पार्टी है जिसके पास कार्यकर्ता भी है, कार्यक्रम भी है, नेता भी है, नीति भी है और नीयत भी है। जब सब कुछ हमारे पास है तो आगे बढ़ना ही हमारा उद्देश्य है। भाजपा ऐसी पार्टी है जिसके पास कार्यकर्ता भी है, कार्यक्रम भी है, नेता भी है, नीति भी है और नीयत भी है। जब सब कुछ हमारे पास है तो आगे बढ़ना ही हमारा उद्देश्य है।

Updated : 22 Jan 2021 8:00 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top