Home > Lead Story > शिवपाल सिंह यादव को भाजपा भेज सकती है राज्यसभा !

शिवपाल सिंह यादव को भाजपा भेज सकती है राज्यसभा !

बेटे आदित्य के लिए आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के टिकट की मांग

शिवपाल सिंह यादव को भाजपा भेज सकती है राज्यसभा !
X

लखनऊ। प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद से उप्र की राजनीतिक में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख और भतीजे से नाराजगी के शिवपाल और योगी की मुलाकात को उनके अगले राजनीतिक कदम से जोड़कर देखा जा रहा है। चर्चा है की भारतीय जनता पार्टी शिवपाल सिंह यादव को राज्यसभा भेज सकती है।

File Photo

बता दें की शिवपाल सिंह यादव ने कल बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आधिकारिक आवास 5 कालिदास मार्ग पर मुलाकात की थी। सूत्रों के अनुसार शिवपाल भाजपा के कुछ अन्य बड़े नेताओं से भी बात कर चुके हैं। अब भाजपा नेतृत्व ही शिवपाल पर कोई फैसला लेगा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद से सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा तवज्जो न दिये जाने से शिवपाल आहत हैं। शिवपाल अपने अगले राजनीतिक कदम के लिए पार्टी पदाधिकारियों और समर्थकों से बातचीत कर रहे हैं। वहीं, प्रसपा (लोहिया) के एक पदाधिकारी का कहना है कि पार्टी ने भाजपा में विलय का फैसला कर लिया है। अब भाजपा को तय करना है कि शिवपाल को भाजपा की सदस्यता दिलाने का समय कब तय किया जाए।


बेटे के लिए आजमगढ़ लोकसभा से टिकट

अखिलेश यादव द्वारा आजमगढ़ लोकसभा की सीट रिक्त होने से इस बात की भी चर्चा है कि शिवपाल अपने पुत्र को वहां से लड़ाना चाहते हैं। इस कारण वे भाजपा से वार्ता कर रहे हैं, जिससे उनके पुत्र आदित्य को आजमगढ़ से टिकट दे दिया जाय, लेकिन इस मुद्दे पर भाजपा भी फूंक-फूंककर कदम रख रही है। इसका कारण है विधानसभा चुनाव के समय भी भाजपा के नेताओं से शिवपाल की बात हुई थी, लेकिन अखिलेश तक जब बात पहुंची तो वे शिवपाल के घर अचानक पहुंच गये थे।

भाजपा रख रही फूंक-फूंक कर कदम -

प्रसपा सूत्रों के अनुसार अखिलेश के घर पहुंचते ही शिवपाल पलट गये और उन्होंने भाजपा में जाने की चल रही खबरों का खंडन कर दिया। उस घटनाक्रम से भाजपा भी आहत हो गयी। अब शिवपाल की बातों पर भाजपा के कुछ नेता विश्वास नहीं कर रहे। उनका कहना है कि आज भी यदि अखिलेश सिर्फ फोन से शिवपाल से बात कर लें तो शिवपाल कब पलट जायं, इसका भरोसा नहीं है।

Updated : 2 April 2022 8:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top