Home > Lead Story > 2024 में प्रधानमंत्री मोदी को रोकने के लिए चीन कर सकता है गड़बड़, शुरू की तैयारी

2024 में प्रधानमंत्री मोदी को रोकने के लिए चीन कर सकता है गड़बड़, शुरू की तैयारी

2024 में प्रधानमंत्री मोदी को रोकने के लिए चीन कर सकता है गड़बड़, शुरू की तैयारी
X

इंदौर/वेब डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने 2024 के लोक सभा चुनाव में चीन द्वारा गड़बड़ी करने की आशंका जाहिर की है। इंदौर स्थित अपने निवास पर मीडिया से कोरोना सहित अन्य मुद्दों पर बात करते हुए विजयवर्गीय ने कहा की चीन ने पहले ट्रंप को हरवाया, दूसरी खुन्नस उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से है। उसने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा की एशियाई देशों में सिर्फ भारत ही कोरोना महामारी से जूझ रहा है। उन्होंने कहा से यह कहने में संकोच नहीं कि यह दूसरी लहर चीन के मानव निर्मित वायरस का असर है। कोरोना की दूसरी लहर में घातकता का ऐसा अनुमान इसलिए नहीं था क्योंकि एशिया के अन्य देशों में महामारी का असर नहीं था। चीन ने पहले वायरस फैलाया अब उसकी नजर सरकार गिराने पर है। उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा की चीन चाहता है की अगली बार 2024 में नरेंद्र मोदी सत्ता में नहीं आए।

चीन की नीति -

विजयवर्गीय ने आगे कहा की चीन ने सहयोग कर पहले अमेरिका से ट्रंप को हटाया, अब उसे दूसरा खुटका प्रधानमंत्री मोदी से है, क्योंकि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की कूटनीति के चलते चीन को पहली बार भारत की जमीन से वापिस लौटना पड़ा है। प्रधानमंत्री की कूटनीति और विदेश नीति की सफलता का परिणाम है की आज इस्लामिक देश भारत के साथ खड़े है, जिससे चीन बौखला गया है। चीन की नीति है की वह किसी भी देश को आगे नहीं बढ़ने देता, जो भी देश विकास की राह पर आगे बढ़ता है, उसे कमजोर कर रोकता है।

Updated : 12 Oct 2021 10:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top