Home > Lead Story > टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा

टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा

टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा कोर ग्रुप की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा
X

नईदिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद विधानसभा चुनाव के लिए राज्यवार कोर ग्रुप की बैठक का सिलसिला मंगलवार से शुरु हो गया। इस क्रम में आज उत्तर प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की बैठक हुई। इस बैठक में विधानसभा चुनाव के दावेदारों के नाम पर मंथन किया गया।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में हुई इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल रहे। कोरोना संक्रमित होने के कारण नड्डा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।

भाजपा मुख्यालय में हुई इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान समेत कई अन्य महत्वपूर्ण नेता शामिल रहे।सुबह 11 बजे शुरू हुई इस बैठक में प्रथम और द्वितीय चरण के मतदान वाली सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई। नामों पर चर्चा के बाद उसे अंतिम सूची में शामिल करने हेतु भेज दिया जायेगा।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक अगले सप्ताह होने की संभावना है।भाजपा सूत्रों ने बताया कि बैठक में चुनावी रणनीति से जुड़े विभिन्न पहलुओं के अलावा 15 जनवरी तक रैलियों, रोड शो और अन्य कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाये जाने और डिजिटल रैली करने संबंधी चुनाव आयोग के आदेश के मद्देनजर चुनाव प्रचार के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा को लेकर भी चर्चा हुई।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना तय है। इसके लिये नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी और नाम वापसी की आखिरी तारीख 27 जनवरी है। पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होना है। इसमें गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ़ शामिल हैं।

वहीं, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होगा । इसके लिये 21 जनवरी को अधिसूचना जारी की जायेगी और 28 जनवरी को नामांकन की अंतिम तिथि तय की गई है। नाम वापसी की अंतिम तारीख 31 जनवरी है। दूसरे चरण में राज्य के नौ जिलों की 55 सीटों पर मतदान होना है। इसमें बिजनौर, सहारनपुर, संभल, अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर जिले शामिल हैं।20 फरवरी को तीसरे चरण में 20 फरवरी को 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और 07 मार्च को सातवें और अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

Updated : 15 Jan 2022 2:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top