Home > Lead Story > नये चेहरों को मौका दे सकती है भाजपा, केन्‍द्रीय समिति करेगी अंतिम फैसला

नये चेहरों को मौका दे सकती है भाजपा, केन्‍द्रीय समिति करेगी अंतिम फैसला

नये चेहरों को मौका दे सकती है भाजपा, केन्‍द्रीय समिति करेगी अंतिम फैसला
X

भोपाल। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने उम्‍मीदवारों के नाम तय करने राजधानी भोपाल स्थिति प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक बुलाई। बैठक में राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्‍यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और लोकसभा प्रभारी स्वतंत्रदेव सिंह सहित कई बड़े नेता और सासंद मौजूद रहे। इस दौरान प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर उम्‍मीदवार उतारने को लेकर मंथन हुआ।

बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी सहस्त्रबुद्धे ने मीडिया से मुखातिब होते हुये बताया कि चुनाव समिति की बैठक में सभी 29 सीटों पर उम्‍मीदारों के नामों को लेकर चर्चा की गई। उन्‍होंने बताया कि चर्चा के बाद एक सूची तैयार की गई है, जिसे प्रदेश अध्‍यक्ष सिंह दिल्‍ली लेकर जायेंगे। जिस पर केन्‍द्रीय चुनाव समिति निर्णय लेकर उम्‍मीदवारों के नाम तय करेंगी। वहीं, प्रदेश कार्यालय के बाहर दावेदारों ने भी अपने समर्थकों के साथ डेरा जमाया है। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजगढ़ सांसद रोडमल नागर के खिलाफ नारे बाजी करते हुये उन्‍हें दोबारा टिकट दिये जाने का विरोध किया। वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि इस बार प्रदेश के करीब दस लोकसभा सीटों पर पार्टी नये चेहरों के मौका दे सकती है।

उधर, पत्रकारों से चर्चा करते हुये पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बैठक के बाद तय किये गये प्रत्याशियों का पैनल दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जायेगा। जिसके बाद समिति तय करेगी कि कौन सा उम्मीदवार किस सीट से मैदान में उतरेगा। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिये उम्मीदवारों की सूची 22 मार्च के बाद जारी होगी।

Updated : 19 March 2019 10:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top