Home > Lead Story > महाराष्ट्र संकट : भाजपा ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, अविश्वास प्रस्ताव लाने का हो सकता है निर्णय

महाराष्ट्र संकट : भाजपा ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, अविश्वास प्रस्ताव लाने का हो सकता है निर्णय

महाराष्ट्र संकट : भाजपा ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, अविश्वास प्रस्ताव लाने का हो सकता है निर्णय
X

मुंबई। महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट में सुप्रीम कोर्ट की एंट्री के बाद भारतीय जनता पार्टी एक्टिव हो गई है। देवन्द्र फडणवीस ने भाजपा कोर कमेटी की बैठक बुलाई है। बैठक के लिए फडणवीस के घर पर भाजपा नेताओं का आना शुरू हो गया। अब तक भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और अन्य भाजपा नेता उनके आवास पर पहुंच गए है। माना जा रहा है की वह अघाड़ी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लाने के निर्णय पर चर्चा कर सकते है।

दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने एकनाथ शिंदे की याचिका पर सभी पक्षों को नोटिस जारी कर दिए हैं। कोर्ट ने अगली सुनवाई तक स्थिति को यथावत रखने के लिए कहा है।साथ ही डिप्टी स्पीकर की ओर से विधायकों को जवाब देने के लिए तय किए गए समय को बढ़ाकर 12 जुलाई कर दिया है।दूसरी ओर उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों से उनके विभाग छीनकर दूसरे मंत्रियों को दे दिए है।

महाराष्ट्र में मचे सियासी उथल-पुथल के बीच शिवसेना के कुछ कथित कार्यकर्ताओं ने उपद्रव जारी रखा है।गोंदिया में आज शिवसैनिकों ने निर्दलीय विधायक विनोद अग्रवाल के कार्यालय पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। दूसरी ओर ठाणे में एकनाथ शिंदे के समर्थकों ने शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के खिलाफ नारे लगाए और पुतला फूंका।


Updated : 2 July 2022 8:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top