Home > Lead Story > प्रधानमंत्री ने हमारी बात ध्यान से सुनी, उम्मीद है जल्द होगी जातीय जनगणना : नीतीश कुमार

प्रधानमंत्री ने हमारी बात ध्यान से सुनी, उम्मीद है जल्द होगी जातीय जनगणना : नीतीश कुमार

नीतीश कुमार सहित 11 दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री से मिलकर जातिगत गणना की मांग उठाई

प्रधानमंत्री ने हमारी बात ध्यान से सुनी, उम्मीद है जल्द होगी जातीय जनगणना : नीतीश कुमार
X

नईदिल्ली। देश में जातिगत गणना की उठ रही मांग के बीच आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल सहित 11 दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की।

बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए नीतीश कुमार ने कहा की सभी लोगों ने पीएम मोदी के समक्ष एक-एक बातें रखी है। जातीय जनगणना के पक्ष में जितनी भी बातें हो सकती थी वो सभी बातें बताई गयी है। प्रधानमंत्री ने हमारी बातों को गौर से सुना है। हमारी मांग को पीएम ने अस्वीकार नहीं किया है।हमलोगों ने मांग किया कि हमारी इस मांग पर विचार किया जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार अगर जनगणना हो जायेगा तो सारी बातें साफ हो जायेगी। हमलोगों को उम्मीद है कि हमारी मांगों पर जरूर विचार करेंगे लेकिन जो भी निर्णय लेना है, वो तो प्रधानमंत्री को ही लेना है। प्रतिनिधिमंडल में तो भाजपा के भी प्रतिनिधि शामिल हैं। हम प्रधानमंत्री का आभार जताते हैं कि हमलोगों को समय दिया और हमारी बातें सुनी।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि .हमारी बातों को प्रधानमंत्री ने गंभीरता से सुना।अब देखिए आगे क्या होता है। तेजस्वी ने कहा कि जब जानवरों की गणना हो सकती है तो फिर जातीय जनगणना क्यों नहीं। राष्ट्रहित में जातीय जनगणना जरूरी है।

इन नेताओं ने की मुलाक़ात -

प्रतिनिधि मंडल में बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता जनक राम, कांग्रेस नेता अजित शर्मा, हिन्दूतास्न आवामी मोर्चा के जीतनराम मांझी , मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक अजय कुमार, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सुरजकांत पासवान, वीआईपी पार्टी के नेता मुकेश साहनी, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अख्तरूल इमाम शामिल थे।

Updated : 12 Oct 2021 10:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top