Home > Lead Story > बिहार : नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अमित शाह और जेपी नड्डा

बिहार : नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अमित शाह और जेपी नड्डा

बिहार : नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अमित शाह और जेपी नड्डा
X

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के बाद आज एनडीए की नई सरकार का गठन होगा। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सहयोगी दलों के लगभग छह विधायकों को राज्यपाल फागू चौहान शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्रीय मंत्रिमंंडल के गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे।

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक बिहार में नई सरकार के इस पहले शपथ ग्रहण समारोह में जो नेता शपथ लेंगे उनमें दो जदयू, दो भाजपा और एक-एक हम और वीआईपी से होंगे। कयासों पर भरोसा करें तो सीएम समेत आठ नेताओं के शपथ की भी चर्चाएं हैं। ऐसी स्थिति में भाजपा और जदयू से तीन-तीन लोगों का शपथ होगा। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होगा।

बिहार में वरिष्ठ बीजेपी नेता और आरा से विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह विधानसभा स्पीकर बन सकते हैं। इस पद को लेकर दोनों पार्टियों के बीच पेंच पंसा हुआ था। पार्टी सुत्रोंं के मुताबिक बीजेपी को स्पीकर पद देने पर जदयू सहमत हो गई है। आपको बता दें कि संख्या बल के हिसाब से भाजपा ने इस पद के लिए दावा किया था वहीं जदयू पिछली सरकार की तरह इस पद को अपने पास रखना चाहती थी। उसका तर्क था कि विधान परिषद के कार्यकारी सभापति भाजपा के ही हैं, जबकि उस हाउस में जदयू के भाजपा से अधिक सदस्य हैं।

बिहार के नई एनडीए सरकार के गठन के दौरान नीतीश कुमार सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी समारोह में शामिल होंगे। नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शाम साढ़े चार बजे राजभवन में आयोजित किया जाएगा।

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज पटना में जद (यू) प्रमुख और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 जीत के बाद एनडीए की नई सरकार गठन के तहत आज शपथ समारोह आयोजित किया जाएगा। राजभवन में आयोजित इस कार्यक्रम में नीतीश कुमार समेत एनडीए के कई विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे।

Updated : 16 Nov 2020 5:32 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top