Home > Lead Story > भूपेंद्र पटेल विधायक दल के नेता चुने गए, दूसरी बार बनेंगे गुजरात के मुख़्यमंत्री

भूपेंद्र पटेल विधायक दल के नेता चुने गए, दूसरी बार बनेंगे गुजरात के मुख़्यमंत्री

भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

भूपेंद्र पटेल विधायक दल के नेता चुने गए, दूसरी बार बनेंगे गुजरात के मुख़्यमंत्री
X

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले अभूतपूर्व जनसमर्थन के बाद भूपेंद्र पटेल आज विधायक दल के नेता चुने गए। गांधीनगर स्थित कमलम ऑफिस में विधायक दल की बैठक में सर्व सम्मति से उनके नाम पर मुहर लग गई।इस बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ-साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा चुनाव समिति के नेता बीएस येदियुरप्पा और गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पटेल मौजूद रहे। भूपेंद्र पटेल आज दोपहर दो बजे राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।


गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने प्रचंड जीत दर्ज की है। 182 सदस्यीय राज्य विधानसभा में पार्टी को 156 सीटें मिली हैं। यह विधानसभा चुनाव भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में लड़ा गया था। अब विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि पटेल ही नई सरकार के मुख्यमंत्री होंगे। हालांकि चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को स्पष्ट जनादेश मिलने के बाद से ही यह स्पष्ट था कि भूपेंद्र पटेल ही दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे। पटेल ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिपरिषद के साथ राज्य में नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए इस्तीफा दे दिया था।

राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने एक दिन पहले ही राज्यपाल से मिलकर उनसे समय मांगा था। राज्यपाल ने उन्हें शनिवार को 2 बजे का समय दिया था। जानकारी के अनुसार अब 12 दिसंबर को गांधीनगर स्थित विधानसभा के पीछे हेलीपैड ग्राउंड में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री व नेतागण भी शामिल होंगे। मंत्रिमंडल के गठन के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा विमर्श करने भूपेंद्र पटेल और प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल आज शाम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Updated : 11 Dec 2022 5:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top