Home > Lead Story > ममता की कुर्सी के भाग्य का भवानीपुर में होगा फैसला, 1 बजे तक 35.97 फीसदी मतदान

ममता की कुर्सी के भाग्य का भवानीपुर में होगा फैसला, 1 बजे तक 35.97 फीसदी मतदान

ममता की कुर्सी के भाग्य का भवानीपुर में होगा फैसला, 1 बजे तक 35.97 फीसदी मतदान
X

भवानीपुर। पपश्चिम बंगाल की बहुचर्चित भवानीपुर विधानसभा सीट पर मतदान बहुत धीमी गति से हो रही है। चुनाव आयोग की सूचना के अनुसार दोपहर एक बजे तक यहां महज 35.97 फीसदी मतदान हुआ है। इसके अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र में 53.77 फ़ीसदी लोगों ने मतदान किया है। इसी तरह शमशेरगंज क्षेत्र में 57.15 फ़ीसदी लोगों ने मतदान किया है।

उल्लेखनीय है कि भले ही राजधानी कोलकाता महानगर की श्रेणी में है और यहां बड़े पैमाने पर प्रबुद्ध वर्ग के लोग रहते हैं लेकिन चुनावी प्रक्रिया में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा नहीं लेते। विधानसभा चुनाव में भी जिलों के मुकाबले कोलकाता में मतदान कम हुआ था और उसके पहले लोकसभा में भी लगभग यही स्थिति रही थी।

मतदान केंद्र के बाहर बमबारी -

गुरुवार को शमशेरगंज में एक मतदान केंद्र के बाहर बमबारी करने के आरोप में तृणमूल कांग्रेस नेता अनारुल हक को गिरफ्तार किया गया है। अभी इसकी विस्तृत जानकारी नहीं मिली है। इसी बीच अपने कार्यालय के सामने फर्जी ईवीएम दिखाकर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप तृणमूल उम्मीदवार जमीरुल इस्लाम पर लगा है। कथित तौर पर वे बूथ के कुछ दूरी पर मतदाताओं को नकली ईवीएम के माध्यम से बता रहे थे कि उन्हें अपना वोट कहां डालना है। इस संबंध में चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। दूसरी ओर, जंगीपुर में एक बूथ पर दखल देने का आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं पर लगा है। मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज और जंगीपुर में मतदान हो रहा है। मतदान केंद्रों पर काफी भीड़ देखी जा रही है।

Updated : 12 Oct 2021 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top