Home > Lead Story > BCCI ने World Cup के लिए घोषित की भारतीय टीम, केएल राहुल को मौका, संजू सैमसन बाहर

BCCI ने World Cup के लिए घोषित की भारतीय टीम, केएल राहुल को मौका, संजू सैमसन बाहर

टीम लगभग एशिया कप टीम जैसी ही है, तिलक वर्मा, संजू सैमसन और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम से बाहर रखा गया है।

BCCI ने World Cup के लिए घोषित की भारतीय टीम, केएल राहुल को मौका, संजू सैमसन बाहर
X

नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने मंगलवार को यहां कैंडी में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम लगभग एशिया कप टीम जैसी ही है, तिलक वर्मा, संजू सैमसन और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम से बाहर रखा गया है।

भारत चार तेज गेंदबाजों शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज व तीन स्पिनर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के साथ उतर रहा है।टीम में केएल राहुल की वापसी हुई है, जिन्हें साल की शुरुआत में आईपीएल में जांघ में चोट लग गई थी, हालांकि वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं और संभवतः श्रीलंका में एशिया कप के बाद के चरणों के दौरान भारतीय टीम से जुड़ेंगे। राहुल के टीम में होने से संजू सैमसन बाहर हो गए हैं, साथ ही तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा भी बाहर हो गए हैं।

5 अक्टूबर से शुरू होगा वर्ल्ड कप -

विश्व कप गुरुवार, 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है और पहले मैच में 2019 के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगे। रविवार, 19 नवंबर को उसी स्थान पर फाइनल मैच भी खेला जाएगा। भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगा।अब तक के सबसे बड़े क्रिकेट विश्व कप में दस टीमें भाग लेंगी, जो 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक 10 स्थानों पर खेला जाएगा, जिसमें अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम टूर्नामेंट के उद्घाटन और फाइनल की मेजबानी करेगा। इस आयोजन में 46 दिनों में 48 मैच खेले जाएंगे।अहमदाबाद और चेन्नई के अलावा अन्य स्थान बेंगलुरु, दिल्ली, धर्मशाला, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे हैं। जबकि गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम अभ्यास खेलों की मेजबानी में हैदराबाद के साथ शामिल होंगे।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।



Updated : 5 Sep 2023 10:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Top