Home > Lead Story > कार प्रेमियों के लिए बुरी खबर, नोएडा में होने वाला ऑटो एक्सपो आयोजन टला

कार प्रेमियों के लिए बुरी खबर, नोएडा में होने वाला ऑटो एक्सपो आयोजन टला

कार प्रेमियों के लिए बुरी खबर, नोएडा में होने वाला ऑटो एक्सपो आयोजन टला
X

नईदिल्ली/अजय सिंह चौहान। सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल्स मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) ने ग्रेटर नोएडा में होने वाले ऑटो एक्सपो 2022 का आयोजन कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए टाल दिया है। अगले साल के फरवरी माह में होने वाला इस आयोजन को 2 से 9 फरवरी के बीच ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया जाना था। यह दुनिया भर के लोगों और कार प्रेमियों को भारत में ऑटोमोबाइल और टेक्नोलॉजी को प्रदर्शित करने का एक मंच उपलब्ध कराता है।


कार प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार रहने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन "ऑटो एक्सपो- दि मोटर शो" के नाम से हर दो साल में एक बार किया जाता है। सोमवार को सियाम द्वारा प्रेस के लिए जारी बयान में बताया गया कि कोविड 19 महामारी के बीच मौजूद अनिश्चितताओं को देखते हुए शो की तारीख आगे बढ़ा दी गयी है। सियाम के मुताबिक इस तरह नजदीक से देखे जाने वाले कार्यक्रम से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक रहता है। सियाम ने कहा कि इस साल के अंत में एक नई तारीख लार विचार किया जाएगा।


माना जाता है कि इस तरह के बड़े आयोजन को करने के लिए कम से कम साल भर पहले से तैयारी करने को ज़रूरत होती है। उस हिसाब से अगर तीसरी लहर की स्थितियों के आकलन के बाद दिसंबर तक नई तारीख आ भी जाती है तो जनवरी 2023 से पहले इस शो को कर पाना किसी कीमत पर संभव नहीं दिख रहा है। सियाम के महानिदेशक राजेश मेनन को लगता है कि इस कार्यक्रम को अपने तय समय पर करना बुद्धिमानी नहीं होगी।


राजेश मेनन ने अपने बयान में बताया कि "एक्सपो में शामिल और उपस्थित सभी प्रदर्शकों, आनेवालों और सभी हितधारकों की सुरक्षा सियाम के लिए सबसे ऊपर है। यह इस संदर्भ में है कि भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग और सियाम चल रहे कोविड महामारी और संभावित तीसरी लहर की आशंकाओं के कारण ऑटो एक्सपो के आयोजन में होने वाले जोखिमों को समझ रहा है।मेनन ने आगे बताया कि ऑटो एक्सपो जैसे बीटूसी कार्यक्रम में संक्रमण फैलने की संभावना अधिक होती है। जिसमें आमतौर पर बड़ी भीड़ देखी जाती है और सामाजिक दूरी बनाए रख पाना मुश्किल होता है।

Updated : 2 Aug 2021 1:07 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top