Home > Lead Story > अल्लाह हू अकबर के नारे लगाकर गोरखनाथ मंदिर में घुसने की कोशिश, हमले में सिपाही घायल

अल्लाह हू अकबर के नारे लगाकर गोरखनाथ मंदिर में घुसने की कोशिश, हमले में सिपाही घायल

अल्लाह हू अकबर के नारे लगाकर गोरखनाथ मंदिर में घुसने की कोशिश, हमले में सिपाही घायल
X

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर तैनात दो सिपाहियों पर अराजक तत्वों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि दूसरा फरार हो गया है। मंदिर को पूरी तरह सील कर फरार आरोपित की तलाश चल रही है।


जानकारी के मुताबिक, गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे पीएसी सिपाहियों पर रविवार की शाम दो अराजक तत्वों ने धारदार हथियार (दाव) से हमला कर दिया। अल्ला-हू-अकबर का नारा लगाते हुए मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहे एक हमलावर को सुरक्षाकर्मियों ने दबोच लिया, जबकि दूसरा फरार हो गया। वारदात में लहुलूहान दोनों सिपाहियों को गोरखनाथ चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए आरोपित के पास से धारदार हथियार, लैपटाप और इंडिगो एयरलाइंस का टिकट मिला है।

जानकारी के मुताबिक गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान पर धारदार हथियार से हमला किया गया। उनके पैर में गंभीर चोटें आईं हैं। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपित गोरखनाथ मंदिर परिसर में घुसना चाहता था, लेकिन सिपाही ने उसे धर दबोचा। आरोपित का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है।

आरोपित अहमद मुर्तजा को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिरकार हमलावर की क्या मंशा थी। माना जा रहा है कि पुलिस की जांच में हमले के पीछे की साजिश का पर्दाफाश होगा। डीआईजी ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

Updated : 9 April 2022 6:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top