Home > विदेश > न्यूयॉर्क में बढ़ा हेट क्राइम, 9 दिन में सिखों पर दूसरा हमला, डंडे से पीटा, पगड़ी उतरवाई

न्यूयॉर्क में बढ़ा हेट क्राइम, 9 दिन में सिखों पर दूसरा हमला, डंडे से पीटा, पगड़ी उतरवाई

न्यूयॉर्क में बढ़ा हेट क्राइम, 9 दिन में सिखों पर दूसरा हमला, डंडे से पीटा, पगड़ी उतरवाई
X

न्यूयॉर्क। अमेरिकी शहर न्यूयॉर्क में नौ दिन के भीतर सिखों पर दूसरी बार हमला किया गया है। इसे लेकर भारतीय मूल के लोगों में आक्रोश है। हमले के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल में मॉर्निंग वॉक पर निकले 76 व 64 वर्षीय दो सिखों पर अचानक हमला कर दिया गया। बताया गया कि दो संदिग्ध लोग अचानक आए और सिखों पर डंडों से हमला कर दिया। उन्हें पीटने के बाद उनकी पगड़ी उतार दी। यह हमला उसी स्थान पर हुआ, जहां नौ दिन पहले भी एक सिख पर हमला हुआ था। तब 70 वर्षीय सिख पर हमला हुआ था और 4 अप्रैल को उनकी खून से लथपथ पगड़ी के चित्र सामने आए थे। इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गयी है। पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हमले की निंदा करते हुए इसे असहनीय करार दिया। बताया गया कि दूतावास के अधिकारी इस घटना की जांच कर रही पुलिस के संपर्क में हैं। दूतावास ने इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट कर इसे अमेरिकी सिख समुदाय के खिलाफ घृणित हमला करार दिया। उन्होंने दोनों पीड़ितों को न्याय दिलाने की बात कही। न्यूयॉर्क राज्य विधान सभा के लिए चुनी गयी पहली पंजाबी प्रतिनिधि जेनिफर राजकुमार ने दावा किया कि पिछले कुछ वर्षों में सिख समुदाय के खिलाफ अपराधों में 200 प्रतिशत की खतरनाक वृद्धि हुई है।

Updated : 18 April 2022 8:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top