Home > Lead Story > गोरखनाथ मंदिर के हमलावर मुर्तजा को लखनऊ लाया गया, ATS मुख्यलय में होगी पूछताछ

गोरखनाथ मंदिर के हमलावर मुर्तजा को लखनऊ लाया गया, ATS मुख्यलय में होगी पूछताछ

साक्ष्यों को कब्जे में लिया

गोरखनाथ मंदिर के हमलावर मुर्तजा को लखनऊ लाया गया, ATS मुख्यलय में होगी पूछताछ
X

लखनऊ। गोरखनाथ मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमले के आरोपी मुर्तजा का आतंकी कनेक्शन सामने आया है। उसके घर की तलाश में मिले अहम सुरागों के साथ उसे लेकर एटीएस की टीम बुधवार को लखनऊ मुख्यालय पहुंच गई है।


गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी का केस शासन ने उप्र एटीएस को ट्रांसफर कर दिया था। जिसके बाद एटीएस और एसटीएफ की सयुंक्त टीम मामले की जांच कर रही है। एटीएस ने कई बिन्दुओं पर आरोपित से पूछताछ की। इससे पहले मंगलवार रात कमरे की तलाशी में कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। कमरे की तलाशी लेने के साथ ही परिवार से पूछताछ की गई और फिर उसमें ताला बंद कर दिया गया है। कमरे में किसी को भी जाने से रोक दिया गया है। एटीएस के हाथ जो साक्ष्य लगे हैं, उससे यह बात निकलकर सामने आ रही है कि मुर्तजा आतंकी संगठन के सम्पर्क में था।

मंगलवार रात करीब आठ बजे मुर्तजा का मेडिकल कराया गया और बुधवार तड़के कड़ी सुरक्षा में उसे लेकर एटीएस की टीम लखनऊ के लिए रवाना हुई जो 11 बजे के आसपास लखनऊ मुख्यालय पहुंच गई। इसके अलावा खुफिया विभाग से मिली अहम जानकारी के बाद एटीएस, एसटीएफ, और सुरक्षा जांच एजेंसी से जुड़ी कई टीमें नेपाल, मुंबई, कोयंबटूर, जामनगर, गाजीपुर और जौनपुर के अलावा कई जिलों में डेरा डाले हुए हैं। मुर्तजा से एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जायेगी।

Updated : 9 April 2022 6:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top