Home > Lead Story > सदन में अनुराग ठाकुर की पीएम केयर्स फंड को लेकर नेहरू-गांधी पर टिप्पणी, विपक्ष ने किया हंगामा

सदन में अनुराग ठाकुर की पीएम केयर्स फंड को लेकर नेहरू-गांधी पर टिप्पणी, विपक्ष ने किया हंगामा

सदन में अनुराग ठाकुर की पीएम केयर्स फंड को लेकर नेहरू-गांधी पर टिप्पणी, विपक्ष ने किया हंगामा
X

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को लेकर दिए एक बयान को लेकर लोकसभा में विपक्ष के हंगामे को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही को 30 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया था। दरअसल, अनुराग ठाकुर ने पीएम केयर्स फंड को लेकर कहा कि विपक्ष इसी तरह से ईवीएम का विरोध किया और कई चुनाव हार गए।

ठाकुर ने कहा कि विपक्ष ने बाद में जन-धन, नोटबंदी और फिर ट्रिपल तलाक और जीएसटी को बुरा बताया। उन्हें हर चीज में खामी नजर आती है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि नेहरू जी ने 1948 में एक शाही आदेश की तरह प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष बनाने का आदेश दिया था लेकिन उसका पंजीकरण आज तक नहीं हो पाया है। एफसीआरए की मंजूरी कैसी मिली?

अनुराग ठाकुर ने कहा है कि पीएम केयर्स फंड एक सार्वजनिक चैरिटेबल ट्रस्ट है जिसे भारत के लोगों के लिए बनाया गया है। आप (विपक्ष) ने गांधी परिवार पर विश्वास करते हैं। नेहरू और सोनिया गांधी पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष के सदस्य रहे हैं। इस पर एक बहस होनी चाहिए। अनुराग ठाकुर के इसी बयान को लेकर संसद में विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे को देखते हुए संसद की कार्यवाही को 30 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा था।

Updated : 18 Sep 2020 11:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top