Home > Lead Story > अनुराग ठाकुर की विपक्ष को चुनौती, बताये- कहां लिखा है की एमएसपी और मंडी बंद हो जायेगी

अनुराग ठाकुर की विपक्ष को चुनौती, बताये- कहां लिखा है की एमएसपी और मंडी बंद हो जायेगी

अनुराग ठाकुर की विपक्ष को चुनौती, बताये- कहां लिखा है की एमएसपी और मंडी बंद हो जायेगी
X

नईदिल्ली। संसद में बजट सत्र चल रहा है। इस दौरान कृषि कानूनों और किसानों के मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को निरंतर घेर रहा है। कल राहुल गांधी द्वारा कृषि कानूनों किसान विरोधी बताया था। इसके बाद आज राज्यसभा में वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस और विपक्ष को चुनौती दी है की कानूनों में कहा लिखा है की एमएसपी और मंडी खत्म हो जाएगी।

अनुराग ठाकुर ने कहा की राजनीति के लिए किसानों का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। बजट में 65 हजार करोड़ का एक बड़ा हिस्सा पीएम किसान योजना में दिया गया है। विपक्ष कहता है कि कृषि कानून काला कानून है, जिसकी नजर ही काली होगी तो सोच भी वैसी ही होगी। किसानों की आय दोगुनी करने के लिए ही इस कानून को लाया गया है। हम किसानों की आय दोगुनी करके ही छोड़ेंगे। उन्होंने कहा की विपक्ष के नेताओं को चुनौती देता हूँ की वे बताये कहाँ लिखा है एमएसपी और मंडी बंद हो जाएगी।

उन्होंने कहा की ये बजट हमें आर्थिक और विनिर्माण महाशक्ति बनने के मार्ग पर ले जाएगा। बता दें की आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीता रमन राज्यसभा में बजट चर्चा पर जवाब देंगी। उन्होंने एक फरवरी को लोकसभा में बजट पेश किया था। जिसके बाद अब इस पर राज्यसभा में विपक्ष के सवालों का जवाब देंगी। आमतौर पर बजट भाषण के बाद वित्तमंत्री द्वारा पहले लोकसभा बाद में राज्यसभा में बजट पर सवालों के जवाब दिया जाता है। लेकिन इस साल राज्यसभा में कृषि कानूनों पर पहले चर्चा शुरू होने के कारण बजट पर भी चर्चा राज्यसभा में हो रही है।




-


Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top