Home > Lead Story > महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, 100 करोड़ की उगाही का लगा था आरोप

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, 100 करोड़ की उगाही का लगा था आरोप

हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के दिए आदेश

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, 100 करोड़ की उगाही का लगा था आरोप
X

मुंबई। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने एक पत्र लिख कर अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रूपए लो उगाही करने का आरोप लगाया था। इसी के बाद से विपक्ष देशमुख के इस्तीफे की मांग कर रहा था।

पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने इस संबंध में जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने आज सुबह सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए है। हाईकोर्ट ने निर्देश दिया की शुरआती 15 दिनों में इसकी पहली रिपोर्ट सौंपी जाएं।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने गृहमंत्री के इस्तीफे की जनकारी देते हुए की हाई कोर्ट के आदेश आने के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की और अपनी इच्छा ज़ाहिर कि वे अपने पद पर नहीं रहना चाहते। जिसके बाद पार्टी ने निर्णय लिया है कि वे मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा दें। उन्होंने कहा की पार्टी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि वे गृह मंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा स्वीकारे। इस्तीफा देने के लिए गृह मंत्री अनिल देशमुख मुख्यमंत्री के घर गए हुए हैं और हमें आशा है कि वे इस्तीफा स्वीकार करेंगे।



Updated : 12 Oct 2021 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top