Home > Lead Story > आंध्र प्रदेश ने माना ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत, पंजाब ने भी जताया संदेह

आंध्र प्रदेश ने माना ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत, पंजाब ने भी जताया संदेह

आंध्र प्रदेश ने माना ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत, पंजाब ने भी जताया संदेह
X

नईदिल्ली। आंध्र प्रदेश सरकार ने बुधवार को केंद्र को बताया की उनके यहाँ ऑक्सीजन की कमी से कुछ मरीजों की मौत हुई है। आंध्र ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों को स्वीकारने वाला पहला राज्य बन गया है। राज्य सरकार ने कहा कि कुछ कोरोना संक्रमित वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे और इस दौरान ऑक्सीजन का प्रेशर कम होने के चलते उनकी जान गई।

बता दें की केंद्र ने हाल ही में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों कोरोना की दूसरी लहार के दौरान ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों के आंकड़े मांगे थे। जिसके जवाब में आंध्र प्रदेश सरकार ने ये जानकारी उपलब्ध कराई है। एक न्यूज एजेंसी के अनुसार 13 राज्यों ने केंद्र को जवाब दिया है। जिसमें अरुणाचल प्रदेश, असम, ओडिशा, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, झारखंड, हिमाचल प्रदेश शामिल है। आंध्र प्रदेश के साथ ही पंजाब सरकार ने भी 4 लोगों की मौत ऑक्सीजन की कमी से होने पर संदेह जताया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव ने कहा, "जब संसद में सवाल उठाया गया था, राज्यों से विशेष रूप से यह सवाल पूछा गया था और प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार केवल एक राज्य ने संदिग्ध मौत का उल्लेख किया है और किसी भी राज्य ने अब तक यह नहीं कहा है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतें हुई हैं।" लव अग्रवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा।

Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top