Home > Lead Story > अमृतपाल सिंह पंजाब से हरियाणा भागा, कुरुक्षेत्र में एक महिला के घर ली थी शरण

अमृतपाल सिंह पंजाब से हरियाणा भागा, कुरुक्षेत्र में एक महिला के घर ली थी शरण

पनाह देने वाली महिला एवं सुरक्षा कर्मी गिरफ्तार

अमृतपाल सिंह पंजाब से हरियाणा भागा, कुरुक्षेत्र में एक महिला के घर ली थी शरण
X

जालंधर। पंजाब से फरार हुआ अमृतपाल दो दिन हरियाणा में रुका था। जहां से वह उत्तराखंड चला गया। हरियाणा पुलिस ने अमृतपाल को पनाह देने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया है वहीं पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के सुरक्षा कर्मी को भी गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी है।

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के खिलाफ 18 मार्च को ऑप्रेशन शुरू किया था। जालंधर के नजदीक महतपुर बार्डर से अमृतपाल पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। पंजाब पुलिस अमृतपाल के पंजाब में होने का दावा करके लगातार सर्च ऑप्रेशन चलाए हुए है लेकिन गुरुवार को जांच में पता चला कि वह पंजाब से भागकर हरियाणा गया और कुरुक्षेत्र जिला के शाहबाद में 19 और 20 मार्च को रुका था। यहां वह जिस महिला के घर रुका था, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। महिला के अनुसार अमृतपाल उसे बोलकर गया था कि वह उत्तराखंड जा रहा है।

तजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा गिरफ्तार -

इस बीच पुलिस ने आज अमृतपाल के साथी तजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को लुधियाना में गिरफ्तार किया है। वह अमृतपाल का सुरक्षा कर्मी है और अजनाला कांड में वांछित है। पुलिस और खुफिया एजेंसियों को जांच के दौरान पता चला कि अमृतपाल को 158 विदेशी खातों से फंडिंग की जा रही थी। इनमें से 28 खातों से पांच करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी गई थी। इन खातों का संबंध पंजाब के माझा और मालवा से है। अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और फगवाड़ा के खातों का संबंध अमृतपाल से मिला है।

बाबा बकाला कोर्ट में पेश

पंजाब के मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक ने गुरुवार को चंडीगढ़ में एक बैठक करके प्रदेश के मौजूदा हालातों की समीक्षा की। इसके बाद पाकिस्तान से सटे फिरोजपुर और तरनतारन जिला में इंटरनेट पर पाबंदी को शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक बढ़ा दिया गया। आज सरकार ने अजनाला, मोगा, संगरूर और मोहाली से इंटरनेट की पाबंदी हटा दी है। अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह समेत उसके 11 साथियों को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में बाबा बकाला कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है।

Updated : 13 April 2024 12:53 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top